30 May 2024

DHANBAD:धनबाद,देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच धनबाद जिले में इसकी क्या कुछ तैयारी है कैसे जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग से निपटेगी  तमाम तैयारियों का जायजा लेने के लिए धनबाद डीडीसी शशी रंजन सिंह धनबाद एसएनएमएमसीएच पहुंचे जहां उन्होंने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही पी एस ए प्लांट, ऑक्सीजन प्लांट आदि का भी निरीक्षण किया

Ad Space

इसके अलावा वहां मौजूद संसाधनों का जायजा भी लिया डीडीसी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 130 बेड की मुकम्मल व्यवस्था अभी की गई है किसी भी गंभीर परिस्थिति से निबटने के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था भी है साथ ही वेंटिलेटर की पर्याप्त संख्या में मौजूद है।

हर एक उम्र के मरीजों के बेहतर केयर के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ाया जाएगा लैब में जो केमिकल पुराने हो चुके हैं उनके स्थान पर फ्रेश केमिकल की सप्लाई कराई जाएगी साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप एवं जिले के अन्य entry-point पर भी बाहर से आने वाले यात्रियों के जांच की व्यवस्था की जाएगी।

मैनपावर की कमी पर उन्होंने कहा कि DMFT  फंड से पर्याप्त मात्रा में मेन पावर नए रोस्टर के अनुसार मुहैया कराई जाएगी आवश्यकता पड़ी तो नये रिक्रूटमेंट भी कराए जाएंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"