NEWSTODAYJ_रांची: राजधानी रांची समेत आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. वहीं, कांके इलाके में बारिश के साथ जबरदस्त ओलावृष्टि भी हुई. जिससे रांची में शिमला जैसा नजारा दिखने लगा. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे दोपहर के बाद से ही कई इलाकों में रिमझिम बारिश होने लगी. वहीं कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई. जिसके कारण फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. ओलावृष्टि और बारिश के कारण रांची के तापमान में गिरावट हुई है.

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र रांची वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण झारखंड के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसके कारण कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. वहीं, उन्होंने बनाता कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक और साइक्लोनिक सरकुलेशन बन रहा है जिसका भी असर झारखंड में देखने को मिल रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार आसमान में बादल छाए रहने के साथ साथ कई जिलों में बारिश की संभावना है. जिसके कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, वहीं अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़े…Weather update:हल्की बारिश से बढ़ी ठंड,आज भी बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार राजधानी समेत पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा, खूंटी और रामगढ़ जिले के कुछ भागों में अगले दो-तीन घंटे में बारिश के साथ वज्रपात का भी अनुमान है. 13 जनवरी को भी राज्य के सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे से बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. उसके बाद धीरे-धीरे मौसम में सुधार देखने को मिलेगा. वहीं, 16 जनवरी से आसमान बिल्कुल साफ हो जाएगा. हालांकि सुबह और शाम कोहरा और धूल देखने को मिल सकता है. पिछले 24 घंटे में झारखंड के सभी इलाको में हल्के मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है. सबसे अधिक वर्षा 43.4 mm सिमडेगा में रिकॉर्ड किया गया है. अगर तापमान की बात करें तो उच्चतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस गोड्डा में रिकॉर्ड किया है. जबकि न्यूनतम तापमान गुमला में 11.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *