Video game launching : वीर सपूत अभिनंदन को समर्पित वीडियो गेम बनाकर बच्चों ने मिशाल पेश की…

1 min read

Video game launching : वीर सपूत अभिनंदन को समर्पित वीडियो गेम बनाकर बच्चों ने मिशाल पेश की…

NEWSTODAYJ : धनबाद। विधायक राज सिन्हा ने कहा देश के वीर सपूत अभिनंदन को समर्पित वीडियो गेम बनाकर बच्चों ने मिशाल पेश की है। अब गेम में भी देश के जवानों को आदर्श बनाकर जिस प्रकार से बच्चों ने इसे अनोखा रूप दिया है इससे यह प्रतीत होता कि अब भारत देश को परम् वैभव के शिखर तक पहुँचाने से कोई नही रोक सकता।

यह भी पढ़े…Deepawali 2020 : कोयलांचल धनबाद में दीपावली को लेकर तैयारियां जोरों पर…

बच्चें ही कल के भविष्य है और इन्होंने जो कर दिखाया है इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है। उक्त बांते उन्होंने यहाँ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के सभागार में स्ट्राइक एनकाउंटर फ़ॉर नेशन बाई अभिनंदन (सेना) देसी वीडियो गेम के लॉन्चिंग के अवसर पर कही। कार्यक्रम में उपस्थित सांसद पीएन सिंह ने दीपेश कुमार व उनकी टीम की प्रशंसा की। पुलवामा और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर आधारित स्ट्राइक एनकाउंटर फॉर नेशन बाई अभिनंदन (सेना) एक देसी वीडियो गेम को गौरवगो टेक्नोलॉजी के संस्थापक दीपेश कुमार सहित उनके टीम में शामिल 15 बीटेक छात्रों ने मिलकर तैयार किया है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ सत्याग्रह पर बैठ…

विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य को स‍मर्पित गेम में चार लेवल है। यह सिंगल प्लेयर गेम है।इसकी कहानी बालाकोट में हुए अभिनंदन के एयर स्ट्राइक पर है। इस दौरान उनका प्लेन क्रैश हो जाता है और वे पाकिस्तान में गिर जाते हैं। वहां अभिनंदन किस तरह से दुश्मनों से लड़ते हैं, इसी पर इस गेम की स्टोरी आगे बढ़ती है।यह गेम हिंदी में है।बेहतरीन ग्रॉफिक्स के साथ यह खेल देश के गौरव की अनुभूति कराता है।इसे 15 इंजीनियरिंग छात्रों ने तकनीकी सहयोग से तैयार किया है। सभी झारखंड से हैं।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : सिटी SP द्वारा चौक चौराहों पर चलाया गया वाहन जांच अभियान…

और विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे हैं। छात्रों की टीम ने 23 दिन में गेम तैयार किया।गेम को भारत सरकार के माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज मे पंजीयन भी कराया है। इसके एंड्रायड वर्जन पर काम चल रहा है।इसके बाद मोबाइल के प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकेगा।कंप्यूटर पर इसे खेलने के लिए गौरवगो टेक्नोलॉजी की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.