21 July 2024

जिला संवाददाता- बबलू कुमार

Ad Space

गुरूवार से सभी प्रखंड सह अंचल कार्यालयों में आयोजित हो रहे विशेष राजस्व शिविर एवं शुक्रवार से शुरू हो रहें पेंशन/दिव्यांगता शिविर का सफल आयोजन करेंगे। इन शिविरों के आयोजन का ज्यादा से ज्यादा प्रचार – प्रसार करें, ज्यादा से ज्यादा लोग इन शिविरों के माध्यम से योजनाओं का लाभ उठाएं यह सुनिश्चित करेंगे। उक्त बातें उपायुक्त विजया जाधव ने कहीं। वह बुधवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रही थी। मौके पर उप विकास आयुक्त संदीप कुमार, अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी आदि उपस्थित थे।
उपायुक्त ने विशेष राजस्व शिविर में आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, यह सुनिश्चित करने को सभी बीडीओ को कहा। शिविर में आमजन जो भी आवेदन लेकर आएंगे, उसे प्राप्त कर जांचोंपरांत निष्पादन करना है, उन्हें पावती रशिद भी उपलब्ध कराना है। शिविर में पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। पेंशन/दिव्यांगता शिविर के दिन स्थानीय एमओआइसी से समन्वय स्थापित कर स्वास्थ्य जांच/दवा वितरण शिविर का भी आयोजन करेंगे।
उपायुक्त ने कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध साइकिलों का वितरण क्लस्टर स्तर पर तिथि निर्धारण कर स्थानीय जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराने को कहा। उन्होंने प्रखंडवार एसेंबल साइकिल के आंकड़ों की भी जानकारी ली, कहा कि जैसे – जैसे साइकिल उपलब्ध हो रहा है, उसका वितरण सुनिश्चित करें। विभाग से उपलब्ध शत-प्रतिशत साइकिल का वितरण सुनिश्चित करना है। बैठक में उपस्थित सभी बीडीओ ने कहा कि साइकिल वितरण को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। उपायुक्त ने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति योजना को लेकर स्थानीय स्तर पर संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। कहा कि काफी कम संख्या में छात्रों ने अब तक आवेदन पोर्टल पर किया है, कोई भी छात्र छात्रवृति योजना का लाभ पाने से वंचित नहीं रहें, इसे सुनिश्चित करेंगे। कहा कि, जल्द पोर्टल पर उपलब्ध आवेदनों का सत्यापन के लिए प्रखंडों को भेजा जाएगा, जिसका सत्यापन करते हुए ससमय जिला को आवेदन अग्रसारित करेंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"