Politics : लालू राज में जिस तरह Jungle raj की स्थिति थी, वही आज Jharkhand में दिख रहा है – रघुवर दास…

1 min read

Politics : लालू राज में जिस तरह Jungle raj की स्थिति थी, वही आज Jharkhand में दिख रहा है – रघुवर दास…

NEWSTODAYJ रांची : भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 9 महीने में ही हेमंत सरकार ने राज्य में अराजकता की स्थिति उत्पन्न कर दी है। लालू राज में जिस तरह जंगल राज की स्थिति थी, वही आज राज्य में दिख रहा है। संताल परगना में आदिवासी बहनों के साथ लगातार अत्याचार हो रहा है। राज्य में नक्सलवाद फिर से अपने पैर पसार रहा है। ट्रांसफर पोस्टिंग एक उद्योग बनकर रह गया है। वे सोमवार को भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा दुमका जिला के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़े…Cyber ​​criminal arrested : पुलिस की लगातार सक्रीयता साइबर अपराधियों के खिलाफ सफलता मिल रहा है , चार साइबर अपराधी गिरफ्तार…

रघुवर दास ने कहा-संताल परगना में सरकार के इशारों पर अवैध खनन चल रहा है। सोरेन परिवार की बहू इस अवैध खनन के खिलाफ लगातार सरकार पर प्रश्नचिह्न खड़ा कर रही है। कांग्रेस-लालू के इशारे पर हेमंत सोरेन सरकार चला रहे हैं। यह सरकार सिर्फ ट्विटर और बयानबाजी की सरकार बन कर रह गई है। मुख्यमंत्री से लेकर प्रखंड स्तर तक के पदाधिकारी ट्वीट-ट्वीट खेलते है, उसका परिणाम शून्य मिलता है।रघुवर दास ने कहा कि आदिवासी समाज के बीच भ्रम फैलाकर झूठ की राजनीति कर सत्ता प्राप्त किया।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : संदिग्ध शख्स के बैग से लाखों रुपए और हजारों पासपोर्ट बरामद , आतंकी – नक्सली कनेक्शन की आशंका..

लेकिन आज आदिवासी समाज के विकास के लिए हेमंत सरकार के पास कोई ठोस रणनीति नहीं है। आदिवासी समाज के धार्मिक अगुवा को मिलने वाली सम्मान राशि को भी हेमंत सरकार ने बंद कर दिया है। झामुमो ने राज्य के आदिवासी मूलवासी युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, नौकरी देना तो दूर इसके उलट भाजपा सरकार में आदिवासी- मूलवासी युवाओं को दी गई ।

यह भी पढ़े…Dead body recovered : दो व्यक्ति की अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से मौत , रेल ट्रैक के समीप मॉर्निंग वॉक कर रहे थे…

नौकरी को छीना जा रहा है। बैठक में पूर्व प्रदेश 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, सांसद सुनील सोरेन, भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाईक, जिला अध्यक्ष निवास मंडल, मोर्चा जिला अध्यक्ष कालेश्वर मुर्मू, रेणुका मुर्मू, एंजेला मुर्मू, दानियाल किस्कू, परितोष सोरेन, सुरेश मुर्मू, सिमोन माल्टो, रविन्द्र टुडू, विमल मरांडी, गुंजन मरांडी, साहेब हांसदा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.