Politics:चुनावी रैली में अगर बिना मास्क नजर आए नेता तो होगी कार्रवाई

1 min read

Politics:चुनावी रैली में अगर बिना मास्क नजर आए नेता तो होगी कार्रवाई,EC ने कहा कोरोना गाइडलाइन नहीं माने तो रैलियों पर लग सकता है बैन

NEWSTODAYJ_Politics:कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों की उड़ती धज्जियों को लेकर राजनीतिक दल आम जनता के निशाने पर हैं. अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने भी इस मामले में सख्त रुख अख्तियार किया है. आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारकों, नेताओं के मास्क (Mask) नहीं पहनने को लेकर सख्त हिदायत दी है. EC ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि यदि राजनीतिक दल कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन नहीं करेंगे, तो उनकी सार्वजनिक बैठकों और रैलियों पर बैन लगा दिया जाएगा.

निर्देशों का नहीं हो रहा पालन
चुनाव आयोग ने सभी मान्यता प्राप्त दलों को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले साल COVID-19 को लेकर जारी निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जाना चाहिए. पत्र में आगे कहा गया है, ‘COVID-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और आयोग ने यह पाया है कि चुनावी बैठकों, प्रचार के दौरान आयोग के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसे नियमों की अवहेलना हो रही है’।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.