NEWSTODAYJ_रांचीः झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली महागठबंधन की सरकार 29 दिसंबर को 2 साल पूरा करने वाली है. ऐसे में जहां सत्ताधारी दल इन 2 वर्षों को उपलब्धियों भरा बता रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार के 2 साल को झारखंड के बेहाल 2 साल करार दिया है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने संवाददाता सम्मेलन कर हेमंत सोरेन सरकार को सभी मोर्चों पर छल और राज्य की जनता का भरोसा तोड़ने वाली सरकार करार दिया.

रांची में पार्टी ऑफिस में प्रेस वार्ता कर इन सभी कार्यक्रमों की जानकारी दी गयी. जिसमें राज्य सरकार के दो साल होने पर कई कार्यक्रम होंगे. जिनके माध्यम से बीजेपी हेमंत सरकार की विफलताएं गिनवाएगी. जिसमें झारखंड बीजेपी का राज्यव्यापी धरना होगा, इसके अलावा 29 दिसंबर को झारखंड बीजेपी फेसबुक लाइव करेगी.

संवाददाता सम्मेलन से पहले भाजपा के टेक्निकल सेल की ओर से एक क्लिपिंग भी चलाई गयी. जिसमें सत्ता में आने से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में हेमंत सोरेन की ओर से किए गए वह वादे दिखाए गए. जिसके बारे में उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया था कि सत्ता में आने के बाद वो इन वादों को पूरा करेंगे. भाजपा के क्लिपिंग में अनुबंधकर्मियों के साथ किए वादे, ओल्ड पेंशन स्कीम के लिए राज्य कर्मचारियों से किया वादा और रोजगार उपलब्ध कराने के लिए युवाओं से किए वादे को मुख्य रूप से दिखलाया गया. इसके अलावा जेपीएससी घोटाला और उसका विरोध कर रहे अभ्यर्थियों के साथ बर्बरता सहायक पुलिसकर्मियों के साथ अमानवीय व्यवहार सहित कई मुद्दों को दिखलाया गया है. क्लिपिंग दिखाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता के साथ छल किया है. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है.

राज्य में दो साल में 01 लाख 14 हजार से अधिक अपराध, रेप-मर्डर के भी हजारों मामले- बाबूलाल मरांडी

बीजेपी ने राज्य में सरकार के इशारे पर पुलिस महकमे और अधिकारियों वसूली के काम में लगे रहने का आरोप लगाया. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के 2 वर्षों में 1 लाख 14 हजार से अधिक अपराध हुए हैं, जिसमें 3 हजार 451 मर्डर और 3 हजार 154 मामले रेप के हैं. उन्होंने कहा कि रेप के मामले भी सबसे ज्यादा आदिवासी जनजातीय लड़कियों के साथ हुआ है.

यह भी पढ़े…Political news:लोकप्रिय नेता हरीश सिंह धामी ने सितारगंज से टिकट मिलने पर कन्याल की जीत निष्चित बताया

विकास के मामले में पीछे सरकार

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार को विकास के मामले में पूरी तरह फेल बताया. उन्होंने कहा कि राज्य की योजनाओं छोड़ दीजिए, भारत सरकार से जिन योजनाओं के लिए पैसे मिलते हैं उसको भी यह सरकार खर्च नहीं कर रही है. जबकि वर्तमान वित्तीय वर्ष के समाप्त होने में महज 3 महीने का वक्त बचा है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मनरेगा जैसी योजना में भी सरकार को केंद्र से मिली राशि खर्च नहीं कर पा रही है जो शर्म की बात है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा बैठक में झारखंड से जुड़ी योजनाओं के लिए प्रस्ताव मांगने के बावजूद राज्य की सरकार राज्य में सड़क विकास की एक भी योजना का प्रस्ताव केंद्र को नहीं भेजा है.

 

झारखंड में हेमंत सरकार के दो साल-झारखंड बेहाल- दीपक प्रकाश

भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इसको लेकर 27 दिसंबर को राज्य भर में भारतीय जनता पार्टी के नेता कार्यकर्ता धरना देंगे. वर्तमान सरकार को सद्बुद्धि आए और वो राज्य के विकास में लगे, इसके लिए हवन किया जाएगा. वही हेमंत सोरेन सरकार के 2 साल पूरा होने के दिन यानी 29 दिसंबर को भाजपा के सभी बड़े नेता और पदाधिकारी फेसबुक लाइव आकर हेमंत सोरेन सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *