Political News:पीएम मोदी ने कहा “मैं जिंदा लौट आया अपने सीएम को थैंक्स बोलना”,पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना

0

NEWSTODAYJ_नई दिल्ली / बठिंडा : पंजाब के बठिंडा पहुंचे पीएम मोदी (PM Modi in Bhatinda) ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कहा, अपने सीएम को थैंक्स कहना (pm modi apne cm ko thanks kehna) कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया (modi at bathinda airport zinda laut paaya).

पंजाब के फिरोजपुर में कार्यक्रम रद्द (pm modi ferozpur program cancelled) होने के बाद पीएम मोदी ने तंज भरी टिप्पणी (pm modi sarcastic remark) की है. इसके अनुसार पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. इस टिप्पणी में पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर राज्य के अधिकारियों से कहा कि अपने सीएम का धन्यवाद कहना, मैं जिंदा वापस लौट आया.

Capture 2021-07-28 22.36.12
Capture 2021-08-17 12.13.14 (1)
Capture 2021-08-06 12.06.41
Capture 2021-08-19 12.34.03
Capture 2021-07-29 11.29.19
Capture 2021-08-17 14.20.15 (1)
Capture 2021-08-10 13.15.36
Capture 2021-08-05 11.23.53
Capture 2021-09-09 09.03.26
Capture 2021-09-16 12.44.06

एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने कहा- अपने सीएम को थैंक्यू कहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंजाब दौरा रद्द होने के बाद बीजेपी सीधे-सीधे पंजाब सरकार को दोषी ठहरा रही है. भाजपा इस मामले को रफा-दफा नहीं करना चाहती. पाकिस्तान बॉर्डर से चंद किलोमीटर दूर हुई इस घटना को बीजेपी पंजाब विधानसभा चुनाव में दूर तलक ले जाएगी.

यह भी पढ़े…Political News:राष्ट्रीय जनता दल ने यूपी चुनाव से किया किनारा,राजद यूपी में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगा

भाजपा के मुताबिक राज्य के बड़े सुरक्षा अधिकारियों की तरफ से अनदेखी हुई है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने पीएमओ के अधिकारियों का फोन नहीं उठाया. दोनों आरोपों से बड़े सवाल खड़े होते हैं.पाकिस्तान से सटे बॉर्डर एरिया में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक ना सिर्फ भाजपा बल्कि देश के लिए भी एक गंभीर विषय है. केंद्र में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी किसी भी हाल में इसकी अनदेखी करने को तैयार नहीं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आक्रामक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस को नरेंद्र मोदी से नफरत है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के कई बड़े नेता, केंद्रीय मंत्री और राज्य के नेताओं को अलग-अलग चुनावी कार्यक्रमों में इस मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठाने का संदेश दिया गया है. पंजाब सीमावर्ती राज्य है. भाजपा के रुख से साफ है कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा पीएम की सुरक्षा में चूक को लॉ एंड ऑर्डर के मोर्चे पर चन्नी सरकार की विफलता बताते हुए मुख्य चुनावी मुद्दा बनाने जा रही है.सूत्रों की मानें तो पंजाब के तमाम नेताओं के साथ-साथ हाल ही में गठबंधन में आए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस मुद्दे को पंजाब चुनाव में जोर-शोर से उठाएंगे.प्रधानमंत्री दो साल के बाद पंजाब पहुंच रहे थे. कृषि कानून निरस्त किए जाने के बाद पीएम का यह पहला पंजाब दौरा था. हालांकि, फिरोजपुर में पीएम का रास्ता रोकने वाले प्रदर्शन की जिम्मेदारी किसी भी किसान यूनियन ने नहीं ली है. ऐसे में यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर प्रधानमंत्री के इस रूट पर प्रदर्शनकारी कैसे पहुंचे और चूक कहां हुई.

भाजपा नेता और बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने फिरोजपुर की घटना पर कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक गिरी हुई हरकत की है. उन्होंने कहा, पंजाब की सरकार ने आज एक बड़ी साजिश की थी, मगर देश के 130 करोड़ लोगों की दुआओं के कारण आज हमारे प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं. शाहनवाज ने सवाल किया कि आखिर पंजाब सरकार ने पीएम के रूट को लीक कैसे किया ?

शाहनवाज हुसैन का बयान

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहीं जाते हैं तो वहां के डीजीपी और बड़े सुरक्षा अधिकारी उस रूट का क्लीयरेंस देते हैं. जिस तरह साजिश के तहत फिरोजपुर में हरकत की गई है, उसके लिए देश कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा. कांग्रेस पार्टी गलतियों की पराकाष्ठा कर रही है. देश के लोगों में गुस्सा है.किसानों का आक्रोश या रैली में कम जनता !एक ओर भाजपा पंजाब की चन्नी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं, तो दूसरी ओर इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने भी ट्वीट किया है. राकेश टिकैत ने लिखा, ‘भाजपा द्वारा @PMOIndia जी की सुरक्षा में चूक करने के कारण रैली रद्द करने की बात कहीं जा रहीं है. वहीं, दूसरी और पंजाब के मुख्यमंत्री खाली कुर्सियों की बात कहकर PM के वापस लौटने का दावा कर रहे हैं. अब इस बात की जांच जरूरी है कि वापसी सुरक्षा में चूक है या फिर किसानों का आक्रोश.!’,

यह भी पढ़े….Political News:प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश के तहत काफिला को रोका गया,भीड़ की आड़ में थी हत्या की साजिश: संजय जयसवाल

बहरहाल, बीजेपी की आक्रामकता को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में पंजाब विधानसभा चुनाव में यदि कोई मुद्दा सबसे ज्यादा हावी होगा तो वह पंजाब की कानून व्यवस्था का मामला ही होगा. दरअसल, पंजाब एक बॉर्डर राज्य में से आता है और इसकी सुरक्षा पर बार-बार भाजपा सवाल उठाती रही है, ऐसे में फिरोजपुर में प्रधानमंत्री के सुरक्षा में चूक के मुद्दे को भाजपा दूर तलक ले जाने की योजना बना रही है.

 

इससे पहले फिरोजपुर में पीएम की रैली रद्द होने के बाद गृह मंत्रालय ने कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक (Security Breach PM Modi) का मामला सामने आया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार बठिंडा से हुसैनीवाला राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने के दौरान प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक रूका रहा.

 

इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी पंजाब की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया.

नड्डा ने कहा कि ‘यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया… राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए गए…मुख्यमंत्री चन्नी (Chief Minister Channi) ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here