• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Political news:झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल, यूपी से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

1 min read

 

NEWSTODAYJ_नई दिल्ली: एक्स सेंट्रल मिनिस्टर व झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल, यूपी से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

एक्स सेंट्रल मिनिस्टर झारखंड कांग्रेस के प्रभारी कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण (आरपीएन) सिंह मंलगवार को बीजेपी में शामिल हो गये। आरपीएन सिंह ने बीजेपी के ज्वाइन करने के बाद ट्वीट पर पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा होम मिनिस्टर अमित शाह का आभार जताया है।

 

एक्स सेंट्रल मिनिस्टर व झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल, यूपी से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

 

कुशीनगर के शाही सैंथवार फैमिली से हैं आरपीएन 

स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ लड़ सकते हैं इलेक्शन

लखनऊ। एक्स सेंट्रल मिनिस्टर झारखंड कांग्रेस के प्रभारी कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण (आरपीएन) सिंह मंलगवार को बीजेपी में शामिल हो गये। आरपीएन सिंह ने बीजेपी के ज्वाइन करने के बाद ट्वीट पर पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा होम मिनिस्टर अमित शाह का आभार जताया है।

 

 

बीजेपी हेडक्वार्टडर नई दिल्ली में आरपीएन सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई। उत्तर प्रदेश विधानसभा सभा चुनाव के प्रभारी सेंट्रल मिनिस्टर सेंट्रल मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा तथा भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने आरपीएन सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। आरपीएन के साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता के साथ सहारनपुर में 30 वर्ष से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शशि मदान तथा कांग्रेस के प्रदेश सचिव नोएडा से विधानसभा चुनाव लड़े राजेन्द्र अवाना भी बीजेपी में शामिल हो गये।

यह भी पढ़े….Political news:कांग्रेस के कद्दावर आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा डरपोक लड़ाई नहीं लड़ सकते

अब वो पार्टी वैसी नहीं रही जैसी पहले थी

मौके पर आरपीएन सिंह ने कहा कि मैंने काफी लम्बे समय तक कांग्रेस की हर स्तर पर सेवा की, अपना समय दिया। जनता की सेवा करने के लिए जिस पार्टी में लगभग 30 वर्ष तक रहा अब वो पार्टी वैसी नहीं रही जैसी पहले थी, इसी कारण उसको छोड़ कर बीजेपी में आया हूं। बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपने योगदान के लिए तत्पर हूं। उन्होंने पीएम मोदी के साथ भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है।

 

पडरौना विधानसभा सीट से बीजेपी से लड़ेंगे चुनाव

 

बताया जा रहा है कि पडरौना विधानसभा सीट से बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे। अभी इस सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य एमएलए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में बीजेपी छोड़कर सपा ज्वामइन क‍िया था। स्वावमी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में जाने के बाद से ही बीजेपी को इस सीट से क‍िसी बड़े नाम की तलाश में थी। आरपीएन के आने के बाद बीजेपी की यह तलाश पूरी हो गई।

 

 

कुशीनगर में पडरौना के सैंथवार राजघराने के आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि आज देश में हम अपने महान गणराज्य के गठन का जश्न मना रहे हैं। इस अवसर पर मैं भी अपनी राजनीतिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू करता हूं। जय हिंद।

 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्टार प्रचारक की सूची में थे शामिल

 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बड़ा चेहरा और सोमवार को ही कांग्रेस का स्टार प्रचारक की सूची में शामिल पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह अब भाजपा में शामिल हो गये हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी उनको उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में टिकट भी दे सकती है। जितिन प्रसाद तथा आरपीएन सिंह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बड़ा और चर्चित चेहरा माने जाते थे। जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब आरपीएन सिंह भी जितिन की तरह ही बीजेपी में शामिल हो गये हैं।सेंट्रल की मनमोहन सिंह सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे कुशीनगर के शाही सैंथवार परिवार के आरपीएन सिंह को कांग्रेस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फस्ट फेज की वोटिंग के लिए 30 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया, लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने पार्टी को छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें