Operational demand : लोकल पैसेंजर ट्रेनों की परिचालन की मांग लेकर धरना…

1 min read

Operational demand : लोकल पैसेंजर ट्रेनों की परिचालन की मांग लेकर धरना…

NEWSTODAYJ बोकारो : गोमिया । धनबाद रेल मंडल के गोमो बरकाकाना रेल खंड के डुमरी बिहार रेलवे स्टेशन पर भाकपा ने सोमवार को लोकल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की सियारी एवं तुलबुल शाखा की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन के बाद डीआरएम के नाम स्मार पत्र स्टेशन प्रबंधक को सौंपा गया।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : सीआरपीएफ निर्धन दिव्यांगजनों को बांटीं ट्राई साइकिल…

धरना को संबोधित करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिवमंडल सदस्य इफ्तेखार महमूद ने कहा कि गोमो बरकाकाना रेल खंड में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन इस इलाके के गरीबों, दैनिक मजदूरों और अन्य अल्प आय के लोगों का बहुत बड़ा आर्थिक सहारा है। प्रतिदिन हजारों लोग अपने रोजगार के लिए उक्त लोकल ट्रेनों से इधर-उधर जाया करते हैं, और किसान भी सब्जी एवं अन्य उपज को दूर के बाजारों में ले जाया करते रहे हैं। महमूद ने कहा कि लोकल पैसेंजर ट्रेनों के बंद हो जाने से उक्त आर्थिक गतिविधियां ठप हो गई है।

यह भी पढ़े…Acute illness : आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में झारखंड जॉर्नलिस्ट एसोसिएशन संघ ने उपायुक्त को दिया ज्ञापन…

महमूद ने कहा कि पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे बोर्ड यदि अभिलंब चालू नहीं करती है तो हमारी पार्टी माल गाड़ियों के परिचालन का विरोध करेगी।धरना को भाकपा के अंचल सचिव सोमर मांझी, सहायक अंचल सचिव अनवर रफी एवं देवानंद प्रजापति, किसान सभा के नेता मौजी लाल महतो ने भी संबोधित किया धरना की अध्यक्षता दिनेश मुर्मू ने किया और संचालन मौजी लाल महतो द्वारा किया गया। धरना में चंद्रदेव रविदास खुर्शीद आलम साहिब राम मांझी छात्र नेता अफजल दुर्रानी सहित सैकड़ों पुरुष एवं महिलाओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.