Oath of CM post : टीएमसी ने एक बार फिर बंपर जीत दर्ज कर आज राजभवन में बेहद सादगी संग तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी…

1 min read

Oath of CM post : टीएमसी ने एक बार फिर बंपर जीत दर्ज कर आज राजभवन में बेहद सादगी संग तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी…

NEWSTODAYJ : कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ गए हैं। टीएमसी ने एक बार फिर बंपर जीत दर्ज की है। हालांकि चुनावी परिणामों के पश्चात से ही बंगाल से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच टीएमसी चीफ ममता बनर्जी आज सुबह 10.45 बजे राजभवन में बेहद सादगी संग तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी। वहीं, बंगाल में जारी हिंसा के विरुद्ध बीजेपी चीफ जेपी नड्डा आज कोलकाता में धरने पर बैठेंगे।

यह भी पढ़े…भारत:सामने आया दूसरी लहर का जिम्मेदार कोरोना का नया रूप,ऐसा दिखता है……

कोरोना महामारी को देखते हुए ममता का शपथग्रहण समारोह काफी सादे ढंग से होगा। समारोह में केवल 50 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। इनमें पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली भी सम्मिलित हैं।बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम के पश्चात जारी हिंसा पर केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। बीते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगे जाने के पश्चात बीते मंगलवार को पीएम मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर हिंसा पर चिंता व्यक्त की एवं इसे रोकने के लिए कदम उठाने को कहा।

यह भी पढ़े…Gumla:वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव बोले- पत्रकार भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स हैं, काेरोना वॉरियर्स की सुविधा मिलने की करेंगे पहल…..

हिंसा की खबरों के मध्य कोलकाता पहुंचे बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमलों की निंदा करते हुए इसे देश विभाजन के वक्त की हिंसा सरीखा बताया। बंगाल में जारी हिंसा की आंच सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंची जहां इसे रोकने एवं जांच हेतु दो याचिकाएं दायर की गई हैं। नड्डा ने दक्षिण 24 परगना तथा कोलकाता के बेलेघाटा में हिंसा के शिकार भाजपा कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनके स्वजन से मुलाकात की। बंगाल में हिंसा के विरुद्ध बीजेपी बुधवार को पूरे देशभर में धरना देगी। कोलकाता में नड्डा खुद धरने पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.