Dhanbad News : स्वास्थ केंद्र में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया , स्वास्थ केंद्र में डॉक्टर नही रहने का आरोप…

1 min read

Dhanbad News : स्वास्थ केंद्र में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया , स्वास्थ केंद्र में डॉक्टर नही रहने का आरोप…

NEWSTODAYJ : धनबाद झरिया के पाथरडीह थाना अंतर्गत चासनाला स्वास्थ केंद्र में शुक्रवार को सवारडीह के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे ग्रामीण स्वास्थ केंद्र में डॉक्टर नही रहने का आरोप लगाया।हंगामा कर रहे ग्रामीणों की माने तो बीती रात चासनाला स्वास्थ केंद्र में एक घायल महिला को लेकर सवारडीह बस्ती के लोग पहुँचे।परन्तु घायल महिला को देखने के लिए अस्पताल में डॉक्टर उपलब्ध नही थे।

यहाँ देखे वीडियो।

यह भी पढ़े…Dhanbad News :धनबाद डीसी,सहित डीडीसी, एसडीएम कई अधिकारियों ने लिया करोना का वैक्सीन…

जिस डॉक्टर की ड्यूटी थी वो डॉक्टर हाजरी बना कर अपने घर चले गए थे। इस दौरान सबसे अफसोस कि बात यह थी कि अस्पताल में घायल महिला को देखने के लिए डॉक्टर नही कुत्ते मौजूद थे । डॉक्टर की इस लापरवाही के कारण घायल महिला की जान भी जा सकती थी।यही नही हंगामा कर रहे लोगो ने चासनाला स्वास्थ केंद्र के डॉक्टरों पर यह भी आरोप लगाया कि अगर किसी शख्स को कुत्ता काट लेता है तो उसे इंजेक्शन देने के लिए डॉक्टर घुस के तौर पर 500 रुपये की मांग करते है।हंगामा के दौरान स्थानिए लोगो ने कहा कि ऐसे डॉक्टरों पर जिला प्रशासन सख्त से सख्त कार्यवाई करे । ताकि सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर दुबारा ऐसी लापरवाही ना बरते । साथ ही ग्रामीणों ने यह भी मांग किया कि बीती रात जो डॉक्टर हाजरी बना कर अपने घर चले गए थे उस डॉक्टर को भी निलंबित किया जाय।वही इस पूरे मामले को लेकर चासनाला स्वास्थ केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर कुमारी पूनम ने कहा कि बीती रात जिस डॉक्टर की स्वास्थ केंद्र में ड्यूटी थी उनकी तबियत अचानक बिगड़ जाने के कारण वो अपने घर चले गए थे ।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : जिला जज ने तेजाब पीड़िता को सौंपा साढे छह लाख का चेक, एवं 2 दिव्यांगों को व्हीलचेयर एवं 4 लाभुकों के बीच आवास की चाभी व आवास निर्माण हेतू 40 हजार रुपए की पहली किस्त का वितरण…

प्रभारी की इस जवाब से साफ प्रतीत हो रहा है की चासनाला स्वास्थ केंद्र का हाल कितना बदहाल है।अब देखने वाली बात यह होगी कि इस मामले में स्वास्थ विभाग के वरीय अधिकारी डॉक्टर पर क्या कार्यवाई करते है।आपको बता दे कि बीती रात सवारडीह बस्ती में एक बुजुर्ग महिला बुरी तरह घायल पड़ी हुई थी । महिला का सर फटा हुआ था जिसके कारण महिला के सर से काफी खून बह रहा था।घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए स्थानिए लोग अपने साथ लेकर चासनाला स्वास्थ केंद्र पहुँचे और डॉक्टर के चेम्बर गए पर स्वास्थ केंद्र में महिला को देखने के लिए डॉक्टर उपलब्ध नही थे ।

यह भी पढ़े…Coronavirus in India : पूरे देश मे आए कोरोना के 12,408 नए मामले, 120 लोगों की हुई मौत…

डॉक्टर की जानकारी के लिए स्थानिए लोग जब स्टाप के कार्यालय गए तो स्टाफ भी अपने कार्यालय में मौजूद नही थे।घायल महिला की स्थिति काफी गम्भीर होती जा रही थी।महिला की गम्भीर स्थिति को देखते हुए स्थानिए लोगो ने 108 एम्बुलेंस को फोन कर सूचना दी। सूचना मिलते ही 108 एम्बुलेंस आनन फानन में चासनाला स्वास्थ केंद्र पहुँची और घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए धनबाद के एस एन एम सी एच ले गए । जहां घायल महिला का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.