Movement of mercury teachers : हेमंत सरकार के खिलाफ राज्य के पारा शिक्षकों का आंदोलन जारी , वित्त मंत्री का आवास घेराव…

1 min read

Movement of mercury teachers : हेमंत सरकार के खिलाफ राज्य के पारा शिक्षकों का आंदोलन जारी , वित्त मंत्री का आवास घेराव…

NEWSTODAYJ रांची : हेमंत सरकार के खिलाफ राज्य के पारा शिक्षकों का आंदोलन जारी है।इसी कड़ी में ऐलान के मुताबिक रविवार को पारा शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास का घेराव किया।इनमें पुरूष और महिला शिक्षिकाएं भी शामिल रहीं।पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को देखते हुए मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई।रांची के कोकर इलाके में डीआईजी मैदान के पास वित्त मंत्री का आवास है।आवास के पास पेड़ के नीचे पारा शिक्षक धरने पर बैठे गये।

यह भी पढ़े…Suicide News : बीसीसीएल के इंजीनियर का शव फांसी से लटका बरामद , जांच पडताड़ में जुटी पुलिस…

इस दौरान पारा शिक्षकों ने अपनी मांग के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।पारा शिक्षकों का कहना है कि सरकार ने भरोसा दिलाया था कि उनकी मांगों पर जल्द विचार किया जाएगा, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।लिहाजा पारा शिक्षक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे हैं।पारा शिक्षकों का कहना है कि सीएम हेमंत सोरेन अपने वादे से मुकर रहे हैं।उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान सरकार बनने के 3 महीने के अंदर पारा शिक्षकों को स्थाई करने का वाद किया था।लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं कर रही है।

यह भी पढ़े…PM Narendra Modi : भारतीय वैज्ञानिकों ने कोविड-19 का टीका विकसित कर अपना कर्तव्य पूरा किया – PM MODI…

बता दें कि राज्यभर के पारा शिक्षक सेवा स्थाई करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। पहले चरण में इन्हें सत्तापक्ष के विधायकों के आवास का घेराव किया। दूसरे चरण में आज वित्त मंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया। 10 फरवरी को इनकी मुख्यमंत्री आवास का घेराव की योजना है। आंदोलन से पहले पारा शिक्षकों की सीएम हेमंत सोरेन से वार्ता हुई, लेकिन बात नहीं बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.