Modi’s gift : अहमदाबाद-सूरत को मिलेगी मेट्रो, थोड़ी देर में भूमि पूजन , भूमि पूजन पीएम मोदी खुद करेंगे…

1 min read

Modi’s gift : अहमदाबाद-सूरत को मिलेगी मेट्रो, थोड़ी देर में भूमि पूजन , भूमि पूजन पीएम मोदी खुद करेंगे…

NEWSTODAYJ अहमदाबाद : आज पीएम मोदी गुजरात को फिर से तोहफा देंगे। अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का भूमि पूजन पीएम मोदी खुद करेंगे पीएमओ की ओर से ट्वीट करके यह जानकारी दी गई है। भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़े…Ustad Ghulam Mustafa Khan dies : प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा का हुआ निधन , वयोवृद्ध लोग विली को श्रद्धांजलि दिए…

इस परियोजना को लेकर शहरी विकास मंत्रालय का दावा है कि दोनों प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद आम जनता को काफी फायदा होगा। सुबह 10.30 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा।अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के दूसरे चरण में कुल 28.25 किलोमीटर की लंबाई के दो कॉरिडोर होंगे। पहला कॉरिडोर मोटेरा स्टेडियम से महात्मा मंदिर तक होगा और इसकी कुल लंबाई 22.83 किलोमीटर होगी, जबकि दूसरा कॉरिडोर जीएनएलयू सिटी तक होगा और इसकी कुल लंबाई 5.41 किलोमीटर होगी, जिसकी कुल लागत 5384.17 करोड़ रुपये की होगी।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : विधायक के समर्थक पर हमला आधा दर्जन लोग घायल , 4 राउंड फायरिंग और मारपीट एवं गाड़ी में तोड़फोड़…

सूरत मेट्रो रेल परियोजना की कुल लंबाई लगभग 40.35 किलोमीटर होगी, जिसमें दो कॉरिडोर होंगे। दूसरे कॉरिडोर की लंबाई करीब 18.74 किलोमीटर है। यह कॉरिडोर पूरी तरह एलिवेटिड है। पहले कॉरिडोर में 20 स्टेशन हैं जबकि इस कॉरिडोर में 18 मेट्रो स्‍टेशनों हैं।आज गुजरात के लिए बड़ा दिन है।इन परियोजनाओं की खास बात है कि ये दोनों शहरों को पर्यावरण के अनुकूल प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.