Lockdown: नियमों के हो रहे हो उल्लंघन पर हाई कोर्ट ने दिए निर्देश, व्यापारियों को अंदेशा फिर से लग सकता है लॉकडाउन…..

1 min read

Lockdown: नियमों के हो रहे हो उल्लंघन पर हाई कोर्ट ने दिए निर्देश, व्यापारियों को अंदेशा फिर से लग सकता है लॉकडाउन…..

 

NEWSTODAYJ_Lockdown:व्यापारी भी गंभीर हो गए है। दरअसल उन्हें एक बार फिर लॉकडाउन के आसार दिखने लगे है। दिल्ली सरकार ने भी अनलॉक-3 के दौरान इस तरह की चेतावनी दी थी।

 

दिल्ली के बाजारों में बढ़ रही भीड़ और  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा निर्देश का गंभीरता से पालन नहीं होने की अदालत की टिप्पणी के बाद व्यापारियों ने महापंचायत बुलाई है।

यह भी पढ़ें…lockdown: तीसरे लहर को लेकर चिंतित सरकार, लगाया वीकेंड लॉकडाउन

 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को बुलाई गई पंचायत में दुकानदारों को जागरुक करने पर चर्चा होगी। चैबर ऑफ ट्रेड (सीटीआई) चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि इस महापंचायत  में 200 से अधिक  संस्थाओं को आमंत्रित किया गया है, इसमें मार्केट एसोसिएशन, सैलून एसोसिएशन्स,  रेस्टोरेंट्स, इंडस्ट्री और मॉल एसोसिएशन्स  भी शामिल  होंगे।

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के बाजारों में बढ़ रही भीड़ को लेकर जो टिप्पणी की है उसको दिल्ली के व्यापारी गंभीरता से ले रहे हैं , व्यापारियों की कांफ्रेंस में इसी मुद्दे पर चर्चा होगी कि बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किस तरह किया जाए? इसमे  मार्केट एसोसिएशन्स क्या भूमिका निभा सकती हैं? इस बात पर भी चर्चा होगी कि बाजारों में भीड़ इकट्ठी ना हो, हर व्यक्ति मास्क लगाए रहे। बिना मास्क लगाए किसी भी ग्राहक को अटेंड ना किया जाए।

 

बाजारों में एसोसिएशन्स सर्कुलर निकालकर दुकानदारों और कर्मचारियों को समय समय पर सचेत करें। नकद के लेनदेन में हमेशा हाथों को सैनेटाइज करें। मीटिंग में कारोबारियों से मिलने वाले सुझावों को सीटीआई सरकार तक पहुंचाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.