8 September 2024

Dhanbad news : धनबाद जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन की अध्यक्षता में आज गरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में विशेष प्रमंडल, भवन प्रमंडल, आरईओ, आरसीडी, सिंचाई, लघु सिंचाई, एनआरइपी, भवन निगम के द्वारा जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई।

Ad Space

उपायुक्त द्वारा पथ निर्माण विभाग से पूर्व में दिए गए निर्देश के अनुपालन की जानकारी ली गई। संबंधित पदाधिकारी ने बताया की पथ निर्माण विभाग के कुल 47 सड़क धनबाद जिले में है, जिसमें से सात-आठ सड़कों पर मरम्मती की आवश्यकता थी, जो की चल रही है। जिसे दो से तीन दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। वही आरईओ ने बताया कि उनके लगभग 550 सड़के जिला में है। उपायुक्त ने निर्देशित किया कि सड़क की अध्ययन स्थिति की रिपोर्ट अक्टूबर माह के अंत में कार्यालय में जमा करें एवं उसमें यह स्पष्ट करें कि कितने सड़कों पर माइनर मरम्मती एवं कितनो में ज्यादा मरम्मती की आवश्यकता है।

पथ निर्माण विभाग द्वारा उपायुक्त को कई स्थानों पर भू अर्जन से संबंधित आ रही समस्याओं से अवगत कराया गया। उपायुक्त वरुण रंजन ने इस मामले में जिला भू अर्जन पदाधिकारी को रैयतों को मुआवजा देकर आवश्यकता के अनुसार फोर्स एवं मजिस्ट्रेट की तैनाती में इस कार्य को करने हेतु निर्देशित किया गया।

इस दौरान उपायुक्त द्वारा जिला के ग्राम, पंचायत, प्रखण्ड के साथ-साथ जिलें के पड़ोसी राज्य एवं जिलों तक पहुंच पथ की अद्यतन वस्तु स्थिति एवं सड़क निर्माण एवं पुल निर्माण से संबंधित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। इस दौरान उपायुक्त वरुण रंजन ने सभी विभाग के पदाधिकारी को समय पर योजनाओं को पूरा करने हेतु निर्देशित किया।

उपायुक्त वरुण रंजन द्वारा भवन प्रमंडल विभाग की समीक्षा करते हुए उनके द्वारा लिए गए योजनाओं की जानकारियां प्राप्त कर योजनाओं को ससमय पूरा करने को निर्देशित किया गया। एनआरइपी की समीक्षा करते हुए उपायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि जो भी योजनाएं चल रही हैं उसे दिसंबर माह तक पूर्ण करें।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"