Jharkhand News : जन वितरण प्रणाली दुकानदार वजन में करते थे घोटाला , SDM ने दुकान को किया सील…

1 min read

Jharkhand News : जन वितरण प्रणाली दुकानदार वजन में करते थे घोटाला , SDM ने दुकान को किया सील…

NEWSTODAYJ : बोकारो जिले के उपायुक्त राजेश सिंह के निदेश पर आज अनुमंडल पदाधिकारी चास शशि प्रकाश सिंह ने बोकारो स्टील सिटी के एलएच मोड़ स्थित दो जन वितरण प्रणाली दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : कोरोना को हराकर 91 हुए डिस्चार्ज…

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी चास ने पाया कि जन वितरण प्रणाली दुकानदार मनोज कुमार तिवारी द्वारा राशन वितरण किया जा रहा था, लेकिन राशन वितरण के दौरान दुकानदार द्वारा कोविड-19 से संबंधित दिशा निदेश का पालन न ही किया जा रहा और मास्क भी नही लगाये हुए है।

यह भी पढ़े…Jharkhand news : शक्तिपुंज एक्सप्रेस ठहराव को लेकर , एक दिवसीय धरना प्रदर्शन…

कोविड 19 गाइडलाइन का अनुपालन नही किये जाने के कारण दुकानदार से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी चास ने जनवितरण प्रणाली दुकानदार को हिदायत भी दिया कि इस तरह का गलती दोबारा नही होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सभी लोगो को मास्क लगाना व सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने उपस्थित सभी लाभुकों को भी मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की नसीहत दी है।

वजन कम मापने के कारण दुकानदार अशोक राम की दुकान को अगले आदेश तक सील किया गया।

दूसरे जनवितरण प्रणाली दुकान का निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी चास ने पाया कि उक्त दुकानदार के द्वारा राशन वितरण के समय लाभुक को निर्धारित वजन से भी कम वजन में राशन दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : आरा मोड़ से मटकुरिया तक प्रस्तावित फ्लाईओवर , उपायुक्त ने की पथ निर्माण विभाग के साथ बैठक…

उन्होंने एक लाभुक के अनाज का वजन किया गया तो पाया कि 40 kg के जगह पर 35.300 kg वजन पाया। इसपर दुकानदार अशोक राम पर कार्रवाई करते हुए दुकान को अगले आदेश तक सील कर दिया। उन्होंने उपस्थित सभी लाभुकों को ध्यान देने को कहा।

जिला अंतर्गत सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों का जाँच कराना अनिवार्य।

अनुमंडल पदाधिकारी चास सिंह द्वारा बताया गया कि जांच प्रतिवेदन से उपायुक्त बोकारो को अवगत कराया जाएगा कि जन वितरण प्रणाली दुकानों का माप तौल संदेहास्पद है, इसलिए माप तौल पदाधिकारी से जिला अंतर्गत सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों का जाँच कराना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.