Jharkhand News : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर उपायुक्त ने हरी झंड़ी दिखाकर जागरूकता वाहन को किया रवाना…

1 min read

Jharkhand News : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर उपायुक्त ने हरी झंड़ी दिखाकर जागरूकता वाहन को किया रवाना…

NEWSTODAYJ : पाकुड़ जिले में शुक्रवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी द्वारा समाहरणालय परिसर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम का शुभारंभ सभी को रोड सेफ्टी शपथ दिलाकर की गई। इसके अलावे कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने जागरूकता वाहन को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान में सभी लोग सहयोग करें एवं सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का अक्षरशः पालन करें, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके।इसके अलावे कार्यक्रम के दौरान मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : ऑटो चालक की पिटाई पुलिसकर्मी द्वारा SP ने कहा दोषी पुलिसकर्मी पर होगी कड़ी कार्यवाई…

कि आज से पूरे एक माह तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन 18.01.2021 से 17.02.2021 तक किया जाएगा। ऐसे में जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा की लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के प्रति जागरूक करना। ये जागरूकता वाहन शहर के मुख्य चौक-चौराहे, बाजारों में सड़क सुरक्षा से संबंधित प्रचार-प्रसार व लोगों को जागरूक करना, ताकि सड़क पर वाहन चलाने वाले चालकों को जागरूक किया जा सके। आगे उपायुक्त ने कहा कि सड़क दुर्घटना के वजह से होने वाली क्षति एक ऐसी क्षति है, जिसकी पूर्ति करना संभव नहीं है इसलिए आवश्यक है कि हम सभी सावधान होकर वाहन चालन करें और सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का अक्षरशः पालन करें, ताकि सड़क दुर्घटना में कमी लायी जा सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों यथा-सड़क के बाँयी ओर चलना, शराब पीकर या फोन पर बात करते हुए गाड़ी न चलाना, हेलमेट का प्रयोग करना, अचानक से यू-टर्न न करना, रैश ड्राईविंग न करना, ओवर टेक न करना।

यह भी पढ़े…Ranchi News : मुख्यमंत्री आवास का घेराव पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर किया लाठीचार्ज…

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन के उद्देश्य से उपायुक्त ने रोड सेफ्टी की दिलाई शपथ।इसके अलावे कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने एक जिम्मेदार वाहन चालक होने के नाते सभी को शपथ दिलाते हुए कहा कि मैं हमेशा आईएसआई मार्क वाला हेलमेट पहनकर ही दोपहिया वाहन व सीट बेल्ट लगाकर चरपहिया वाहन चलाऊंगा। वाहन चलाते समय हमेशा ड्राईविंग लाईसेंस और अन्य आवश्यक कानूनी दस्तावेज को साथ रखूंगा। कभी भी ड्राईव करते समय मोबाईल पर बात नहीं करूँगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.