NEWSTODAYJ_रांची: झारखंड हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण (Corona in Jharkhand High Court) तेजी से अपना पांव पसार रहा है. महज 2 दिनों में कोरोना का विस्फोटक रूप देखने को मिल रहा है. अभी तक कुल 28 हाईकोर्ट कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी संक्रमित कर्मचारी को क्वारंटाइन कर दिया गया है. संक्रमित होने वालों में चतुर्थ वर्ग कर्मी, लिपिक और कोर्ट मास्टर भी शामिल हैं. इसके बाद हाईकोर्ट प्रशासन ने स्थिति की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन शुरू कर दिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए झारखंड हाईकोर्ट में अब सभी सुनवाई ऑन लाइन ही की जाएगी.

 

झारखंड हाईकोर्ट में कोरोना ने तेजी से पैस पसारा है इसके बाद हाईकोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया गया है. झारखंड हाईकोर्ट के बड़े अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट प्रशासन ने कई निर्णय लिए हैं. अदालत ने अब हाईकोर्ट में दो पालियों में काम करने का निर्णय लिया है. अब आधे यानी 50 फीसदी कर्मचारी सुबह से दोपहर तक काम करेंगे जबकि आधे कर्मचारी दोपहर से शाम तक के सत्र में काम करेंगे ताकि सभी सुरक्षित रह सकें.

यह भी पढ़े….Jharkhand news: बंद कमरे में मिला वृद्ध महिला की लाश,डायन बता कर महिला की हत्या की आशंका

 

 

झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य के सभी जिला न्यायालय को वर्चुअल रूप से चलाने का निर्देश जारी किया है. फिलहाल 5 जनवरी से 15 जनवरी तक कोर्ट को वर्चुअल रूप से चलाने से संबंधित दिशा निर्देश जारी किया गया है. आगे स्थिति की समीक्षा के बाद फिर से दिशा निर्देश जारी किया जाएगा.वहीं, सिविल कोर्ट में अब 15 जनवरी तक वर्चुअल सुनवाई होगी. इस संबंध में न्यायायुक्त एके राय ने आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने रांची सहित राज्य की सभी निचली अदालतों में 15 जनवरी तक वर्चुअल मोड में सुनवाई करने की अधिसूचना जारी की.

 

 

वर्चुअल मोड में सुनवाई के साथ ही सभी तरह की व्यवस्था में बदलाव किया गया है. फ्रेश फाइलिंग कार्य दिवस के दिन ड्रॉप बॉक्स में डालना है. इसके लिए दिन के 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक और अपराह्न दो बजे से तीन बजे तक समय निर्धारित किया गया है. ड्रॉप बॉक्स केन्द्रीकृत फाइलिंग सेक्शन में रखा जाएगा. वहीं नकल के आवेदन का ड्रॉप बॉक्स नकल सेक्शन के गेट के सामने रखा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *