• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Jharkhand news:नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत,छठ पूजा की खुशियां बदली मातम में..

1 min read

NEWSTODAYJ_गिरिडीह के मंगरोडीह में नदी में डूबकर एक साथ चार बच्चों की मौत से छठ पूजा (Chhath puja 2021) की खुशियां मातम में बदल गईं. मुफस्सिल थाना इलाके के जिस मंगरोडीह गांव में खरना के दिन हादसे से हर किसी की आंखें नम दिखीं. इससे पहले बच्चों की जिंदगी की आस में परिजन शव गोद में लेकर चिकित्सालय की ओर दौड़ते-भागते नजर आए. हर कोई पीड़ित परिवार के साथ खड़ा दिखा. घटना पर सदर विधायक सुदिव्य कुमार, पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी, जेएमएम जिलाध्यक्ष संजय सिंह, निर्भय सिंह समेत कई लोगों ने दुख व्यक्त किया है.

यह भी पढ़े….Jharkhand news:तीर्थ यात्री बस और ट्रक में सीधी टक्कर,36 तीर्थ यात्री गंभीर रूप से घायल

पीड़ित परिवार के लिए सहायता की मांग

पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी और जेएमएम जिलाध्यक्ष संजय सिंह भी मंगरोडीह पहुंचे. पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी ने कहा कि निश्चित तौर पर यह घटना दुखद है. ऐसे में प्रशासन शोकाकुल परिवार की सहायता करे. वहीं जेएमएम जिलाध्यक्ष ने कहा उनकी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है.

एसडीपीओ ने ली घटना की जानकारी 

दूसरी तरफ घटना की सूचना पर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार के साथ कई पुलिस अधिकारी भी इस गांव में पहुंचे. यहां पर लोगों से घटना की जानकारी ली. बताया गया कि खरना को लेकर कुछ महिलाएं नदी गईं हुईं थीं. यहां पर इन महिलाओं के साथ गए एक बालक और तीनों बच्चियां नदी में नहाने लगे. इधर महिलाएं वापस लौटीं तो थोड़ी देर के बाद बच्चों की खोजबीन शुरू की गई. लेकिन उनका पता नहीं चला.

Weeds due to drowning of children in river in Mangrodih of Giridih

शक के आधार पर नदी में खोजबीन शुरू की गई. बच्चों को खोजने के लिए स्थानीय युवक कमलेश कुमार नदी के गहरे पानी में गया, जिसके बाद एक-एक कर चारों बच्चों को निकाला गया और नदी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने चारों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद अस्पताल में भी अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

इन बच्चों की हुई है मौत

घटना में मंगरोडीह निवासी मदन सिंह की पुत्री सुहाना कुमारी ( 8 वर्ष), महेश सिंह का पुत्र मुन्ना कुमार ( 11 वर्ष) , टिंकू सिंह की पुत्री सोनाक्षी कुमारी (7 वर्ष) व नावाडीह बोकारो निवासी अजय शर्मा की पुत्री दीक्षा कुमारी (6 वर्ष) शामिल हैं.

नानी के घर आई थी दीक्षा

इस घटना में बोकारो के नावाडीह निवासी अजय शर्मा की पुत्री दीक्षा की जान गई है. दीक्षा मंगरोडीह गांव निवासी श्याम सिंह की नतिनी थी. वह छठ पूजा में शामिल होने आई हुई थी. मंगलवार को वह काफी खुश होकर अपने परिजनों के साथ नहाने के लिए नदी गई थी. इस बीच हादसा हो गया.

Weeds due to drowning of children in river in Mangrodih of Giridih

परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार

घटना के बाद दुखी परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया. परिजनों ने सामूहिक रूप से हस्ताक्षर कर एक आवेदन थाना पुलिस को दिया, जिसमें कहा गया कि चारों बच्चों की मौत नदी में गहरे पानी में डूबने के बाद मौत हुई है. इस घटना को लेकर उन लोगों को किसी पर कोई संदेह नहीं है. इसलिए वे बच्चों के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें