दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे एक युवक को जिला प्रशासन ने पकड़ा है. पकड़े गए युवक को गिरिडीह नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. युवक अनुबंधित लेखपाल सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की परीक्षा में दूसरे की जगह टाइपिंग कर रहा था.

 

NEWSTODAYJ_गिरिडीह: दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे एक मुन्नाभाई को गिरिडीह जिला प्रशासन ने पकड़ा है. पकड़े गए युवक को नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. बताया जाता है कि 15 वीं वित्त आयोग के तहत अनुबंध के आधार ओर लेखापाल सह कम्प्यूटर ऑपरेटर की बहाली होनी है. इसके लिए लिखित परीक्षा लिया गया है.

यह भी पढ़े…Jharkhand news:बिना शादी मां बनी एक नाबालिग गोद में तीन माह के बच्चे को लेकर न्याय की लगा रही गुहार

बुधवार को परीक्षा के दूसरे दिन के तीसरे बैच के अभ्यर्थियों से समाहरणालय सभा कक्ष में टाइपिंग टेस्ट ली जा रही थी. तभी एक अभ्यर्थी सुधीर चौधरी (पिता दुखन चौधरी, ग्राम शाख, प्रखण्ड गावां) की गतिविधि पर शक हुआ. परीक्षकों ने जांच शुरू की तो यह पता चला कि सुधीर के नाम पर दूसरा युवक टाइपिंग टेस्ट दे रहा है. पकड़े गए युवक से जिला पंचायती राज पदाधिकारी शिवशंकर प्रसाद ने पूछताछ की तो युवक ने यह स्वीकार किया कि वह सुधीर चौधरी नहीं है. सुधीर की जगह वह टाइपिंग टेस्ट दे रहा है.

 

नाम-पता छिपा रहा था युवक

इधर परीक्षा केंद्र में मौजूद पदाधिकारी ने जब युवक से नाम पता पूछा तो वह गलत जानकारी देने लगा. पहले उसने खुद को गावां का रहनेवाला बताया. जब पुलिस पहुंची तो वह खुद को चतरा के दरियातू का रहनेवाला बताने लगा. युवक ने खुद का नाम अकुंश कुमार बताया. अभी युवक से नगर पुलिस पूछताछ कर रही है. यह पता लगाया जा रहा है कि युवक परीक्षा कक्ष के अंदर दाखिल कैसे हुआ. गिरफ्तार मुन्ना भाई बार-बार अपना बयान बदल रहा है. कभी कहता है कि वो गावां का ही है तो कभी कहता है वो चतरा जिले का रहने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *