Inauguration of blood bank : सदर अस्पताल के प्रांगण में ब्लड बैंक का उद्घाटन…

1 min read

Inauguration of blood bank : सदर अस्पताल के प्रांगण में ब्लड बैंक का उद्घाटन…

NEWSTODAYJ : बोकारो सदर अस्पताल के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि सदर अस्पताल के प्रांगण में ब्लड बैंक का उद्घाटन उप विकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद के द्वारा फीता काटकर किया गया। इमरजेंसी के समय तथा सिजेरियन ऑपरेशन में जब ब्लड की जरूरत होती थी तब हमें दूसरे के ऊपर निर्भर रहना पड़ता था। अब मरीज और डॉक्टर को सुकून मिलेगा कि इमरजेंसी के समय उन्हें कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़े…EVM House Inspection : उपायुक्त ने किया ईवीएम – हाउस वेयर हाउस का मासिक निरीक्षण…

वे सदर अस्पताल के प्रांगण से ही ब्लड प्राप्त कर सकेंगे। बोकारो सदर अस्पताल के प्रथम तल्ला मे ब्लड बैंक की स्थापना की गयी है और अब वैसे गरीब मरीजो को इससे फायदा होगा जो ब्लड को लेकर निजी अस्पतालो का चक्कर लगाते रहते थे।उप विकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद ने कहा कि सदर अस्पताल बोकारो में वर्षो पुरानी मांग ब्लड बैंक की स्थापना को लेकर कवायद चल रही थी लेकिन कई बार अड़चने आयी तथा आज दिन शनिवार को ब्लड बैंक आखिरकार सारी परेशानियो को दूर करते हुए शुरु हो गया।

यहाँ सारे उपकरण भी यहां मौजूद।

उप विकास आयुक्त श्री प्रसाद ने कहा कि ब्लड बैंक खुल जाने से गरीब मरीजो को फायदा होगा।पहले गरीब को कही ब्लड नहीं मिलता था अब यहां पर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि यहाँ सारे उपकरण भी यहां मौजूद है जिससे परेशानी ब्लड बैंक को नहीं होगी। साथ ही यह एक सराहनीय प्रयास कहा जा सकता है।

सिविल सर्जन ने बोकारो जिले वासियों से अपील किया।

सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बोकारो जिले वासियों से अपील किया कि वे रक्तदान करें ताकि जरूरतमंद मरीजों को समय पर रक्त मिल सके। उद्घाटन के दौरान उपाधीक्षक सदर अस्पताल डा0 रेणु भारती सहित अस्पताल के चिकित्सक व कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.