Hathras case : आज HC में सुनवाई,पीड़िता का परिवार CM से करेगा मुलाकात…

1 min read

Hathras case : आज HC में सुनवाई,पीड़िता का परिवार CM से करेगा मुलाकात…

NEWSTODAY : (एजेंसी) हाथरस गैंगरेप केस की आज हाईकोर्ट में सुनवाई है, पीड़िता का परिवार हाथरस से लखनऊ के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हो चुका है।लखनऊ पीठ ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है।पीड़िता के बड़े भाई ने पत्रकारों को बताया।हाईकोर्ट ने हाथरस के डिस्ट्रिक्ट जज से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि मृतका के परिवार के सदस्य अपने बयान दर्ज करा सकें कि क्या हुआ था।

यह भी पढ़े…Ranchi News : भद्दे कमेंट्स करने वाले शख्स को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया , जल्द रांची पुलिस को शौप दिया जाएगा…

राज्य और जिले के अधिकारियों को भी परिवार के लिए जरूरी सभी मदद और सुरक्षा देने के लिए कहा गया है।अदालत ने पीड़िता के अंतिम संस्कार के अगले दिन 1 अक्टूबर को कहा, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या मृतका और उसके परिवार के सदस्यों के मौलिक अधिकारों का घोर उल्लंघन हुआ है।परिवार के किसी सदस्य की सहमति और मौजूदगी के बिना पीड़िता का देर रात 2.40 बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

यह भी पढ़े…Shrine open : भक्तों के लिए खुला कामाख्या माता मंदिर,कोरोना काल के कारण मार्च से था बंद…

अदालत ने मीडिया हाउस से भी कन्टेंट साझा करने के लिए कहा है जिसके आधार पर घटना की रिपोर्टिंग की गई थी।उत्तर प्रदेश राज्य, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी, एडीजी (कानून और व्यवस्था), और हाथरस के जिलाधिकारी और सुपरिटेन्डेंट को जवाबदेह बनाया गया है. इस बीच, लड़की के भाई ने कहा है कि परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता और यह सुनिश्चित नहीं हो जाता कि यह उसी की बहन की राख है, तब राख को विसर्जित नहीं करेगा।

यह भी पढ़े…Coronavirus : 71 लाख के पार पहुंचे कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में 816 लोगों की मौत…

सीबीआई ने रविवार को कहा कि उसने हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच अपने हाथ में ले लिया है।सीबीआई ने पीड़िता के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया, जिसने आरोप लगाया था कि एक आरोपी ने 14 सितंबर को बाजरा के खेत में उसकी बहन का गला घोंटने की कोशिश की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.