Gumla:वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव बोले- पत्रकार भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स हैं, काेरोना वॉरियर्स की सुविधा मिलने की करेंगे पहल…..

1 min read

Gumla:वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव बोले- पत्रकार भी फ्रंटलाइन वॉरियर्स हैं, काेरोना वॉरियर्स की सुविधा मिलने की करेंगे पहल…..

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि गुमला जिले में कोरोना से मृत्यु दर और संक्रमित होने का दर कम है जो गुमला के लिए बेहतर..…

NEWSTODAYJ_Gumla: रांची से गुमला पहुंचे वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात किये. उन्होंने कहा कि मिनी लॉकडाउन और वैश्विक महामारी में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मी ओवरटाइम काम कर रहे हैं. उन्हें एक माह का अधिक वेतन देने की सरकार ने बात की है. विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तो नौकरी कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले नौकरी नहीं कर रहे तो उनका क्या कसूर है. उन्होंने कहा कि पत्रकार भी फ्रंटलाइन वर्कर हैं. उन्हें भी कोरोना वारियर्स की सुविधा के लिए पहल करेंगे.

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि गुमला जिले में कोरोना से मृत्यु दर और संक्रमित होने का दर कम है जो गुमला के लिए बेहतर है. उन्होंने वैक्सीन लगवाने और कोरोना जांच कराने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया. साथ ही कहा कि समय पर लोग जांच करायें और सावधानी बरते, तो कोरोना का प्रसार रूक जायेगा. गुमला में कोरोना से निबटने के लिए संसाधन जैसे- ऑक्सीजन, रेमडेसिवर आदि की कोई कमी नहीं है.

डॉ उरांव ने कहा कि अभी वैक्सीन का खेप नहीं आया है. कंपनी ने 15 मई तक वैक्सीन देने की बात कही है. अभी उपलब्ध वैक्सीन से जो लोग प्रथम डोज लिए हैं. उन्हें सेकेंड डोज दिया जा रहा है. वैक्सीन की मांग की गयी है. वैक्सीन आते ही 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें…..

Dhanbad news:देर रात उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण:ऑन द स्पॉट कराया कॉफी मशीन इंस्टॉल

झारखंड में कोरोना से निपटने को लेकर तैयार ब्लू प्रिंट की सीएम हेमंत सोरेन ने की समीक्षा, मुख्यमंत्री सेल का हो रहा गठन, ग्रामीण कोरोना संक्रमितों की तैयार होगी प्रोफाइल, पढ़िए क्या है तैयारी

झारखंड में कोरोना से निपटने को लेकर तैयार ब्लू प्रिंट की सीएम हेमंत सोरेन ने की समीक्षा, मुख्यमंत्री सेल का हो रहा गठन, ग्रामीण कोरोना संक्रमितों की तैयार होगी प्रोफाइल, पढ़िए क्या है तैयारी

विभाग में चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों की कमी के सवाल पर वित्त मंत्री डॉ उरांव ने कहा कि मेडिकल के स्टूडेंट को भी कोरोना वारियर्स के रूप में ड्यूटी लेने की केंद्र सरकार से मांग की है. उन्होंने कहा कि चिकित्सक की कमी है. गुमला में वेंटीलेटर है, लेकिन ऑपरेटर नहीं है. ऐसी परिस्थिति में समस्या है. संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास चल रहा है.

यह भी पढ़ें…..

Dhanbad news:अग्नि सुरक्षा को लेकर धनबाद के सदर हस्पताल व रेलवे हस्पताल में उपायुक्त उमा शंकर सिंह के निर्देश पर मॉक ड्रिल

तीसरी लहर से बचने की तैयारी करें : मंत्री

मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप तथा आने वाले दिनों में इसके प्रसार को नियंत्रित करने की दिशा में टीकाकरण की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के द्वितीय लहर के साथ-साथ तीसरे लहर के लिए भी हमें अपनी तैयारियां पुख्ता करने की जरूरत है. इसके लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण को बढ़ावा देने की जरूरत है. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में टीकाकरण बेहद प्रभावी है. उन्होंने जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने आमजनों में टीकाकरण के प्रति फैलने वाले भ्रम को दूर करने पर विशेष जोर दिया.

वित्त मंत्री डॉ उरांव ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव में सहायक टीकाकरण के प्रति कई तरह की भ्रांतियां पायी जा रही हैं. उन्होंने जागरूकता के माध्यम से इन तमाम भ्रांतियों पर रोक लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने आमजनों से कोरोना वायरस से बचाव हेतु निर्भीक होकर टीकाकरण करवाने की अपील की. उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार के रोकथाम को दृष्टिपथ करते हुए आवश्यक दवाओं, चिकित्सीय संसाधनों, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर,रज सामान्य तथा ऑक्सीजन युक्त बेडों आदि की आवश्यकता पड़ने पर इसकी मांग रखने का निर्देश डीसी को दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.