Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन होगी तेज, 18 फरवरी को आंदोलनकारी रोकेंगे रेल…

1 min read

Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन होगी तेज, 18 फरवरी को आंदोलनकारी रोकेंगे रेल…

NEWSTODAYJ : नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आंदोलन तेज करने की घोषणा की है। दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब 80 दिनों से किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बुधवार को एलान किया है कि 18 फरवरी को रेल रोको अभियान चलाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पूरे देश में रेल रोको अभियान चलेगा।18 फरवरी को देश भर में कुछ देर के लिए ट्रेन का पहिया थम जाएगा।

यह भी पढ़े…Comment against Justice : पूर्व चीफ जस्टिस को लेकर टिप्पणी पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस…

दरअसल केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से अधिक समय से दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर जमे हजारों किसानों ने आंदोलन को तेज करने के लिए बड़ा प्लान बनाया है। किसान नेताओं ने बिल के खिलाफ 18 फरवरी को पूरे देश भर में 4 घंटे के लिए रोल रोको अभियान की घोषणा कर दी है।संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने बयान में बताया कि 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पूरे देश में रेल रोको अभियान चलेगा।

यह भी पढ़े…Automatic deposit and withdrawal machine : SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी व Good News ,बैंक ने शुरू की ये विशेष सुविधा…

इसके अलावा किसान नेताओं ने घोषणा की है कि 12 फरवरी से राजस्थान के सभी टोल प्लाजा किसान फ्री कराएंगे। टोल संग्रह नहीं करने दिया जायेगा। तीन कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने की मांग को लेकर इस महीने के शुरू में उन्होंने तीन घंटे के लिए चक्का जाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.