5 March 2024

(DHANBAD)निरसा। चिरकुंडा थाना परिसर में सोमवार को रामनवमी एवं चैती छठ को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया..

Ad Space


बैठक में पर्व को किस तरह से शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए इस चर्चा की गई।बैठक में बिजली विभाग का कोई भी पदाधिकारी उपस्थित नहीं हुए।इसको लेकर शांति समिति के सदस्यों में काफी नाराजगी देखी गई। वक्ताओं ने कहा कि पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने में केवल प्रशासन की ही भूमिका नहीं है।उसमे समाज के लोगों को भी अहम भूमिका निभानी होगी।अगर कोई भी असामाजिक तत्व सौहार्द बिगाड़ने का काम करता है तो उसे चिन्हित कर प्रशासन को सूचित करें।

पानी,बिजली और सफाई पर चर्चा की गई।क्षेत्र में कई जगह नाली का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। उसको सफाई कराने की बात कही गई। पर्व के एक दिन पूर्व शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए। रामनवमी के जुलूस के दौरान जगह जगह फर्स्ट एड का प्रबंध किया जाए..


बीडीओ बिनोद कर्मकार ने सभी को चैती छठ और रामनवमी की बधाई देते हुए कहा कि डीजे पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। अखाड़ा लाइसेंस धारी यह सुनिश्चित करें कि जुलूस में कोई भी व्यक्ति शराब पी कर ना आए।जुलूस के दौरान कोई भी ऐसा गीत ना बजाए जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे। जुलूस में लाइट की व्यवस्था जरूर रखें।जुलूस में आग और ट्यूब लाईट के खेल ना खेलें। कल से ही क्षेत्र में सफाई और पानी की व्यवस्था चालू हो जाएगी..


बैठक की अध्यक्षता थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह एवं संचालन माणिक लाल गोराई ने किया। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष डब्लू बाउरी,उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह सहित गणमान्य उपस्थित थे..

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"