Dhanbad News : रेलकर्मचारियों के संघर्ष और एकता भरे आंदोलन पर यह विश्वास है , नहीं होगी नाईट ड्यूटी भत्ते की रिकवरी – डी के पांडेय..

1 min read

Dhanbad News : रेलकर्मचारियों के संघर्ष और एकता भरे आंदोलन पर यह विश्वास है , नहीं होगी नाईट ड्यूटी भत्ते की रिकवरी – डी के पांडेय..

NEWSTODAYJ : धनबाद ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अपर महामंत्री डी के पांडेय ने जानकारी दी है कि किसी भी रेलकर्मचारी की रात्रि भत्ते के रूप में जुलाई 2017 से दी गई राशि की कटौती उनके वेतन से नहीं की जाएगी। इस विषय पर आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के महामंत्री कॉम शिव गोपाल मिश्र ने ये आश्वासन दिलाया है कि रात्रि भत्ते के 01.07.17 से रिकवरी के जो आदेश आये हैं वह बहुत ही जल्द यानि कि आने वाले 10 दिनों में वापस हो जाएंगे।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : अब तूफानी सवारी महंगी पड़ेगी ,रैश ड्राइविंग करते पकड़े गए तो जेल जाना तय…

इस मामले पर रेलवे बोर्ड के समक्ष फेडरेशन ने ठोस पहल करते हुए रात्रि भत्ते के भुगतान के सार्थक औचित्य को लिखित रूप से प्रस्तुत किया है । साथ ही, उन्होंने बताया है कि 43600/- से ऊपर बेसिक वेतन वाले रेल कर्मचारियों की रात्रि भत्ते के लिये भी तर्कसंगत बिन्दुओं सहित पत्र लिख दिया गया है।आने वाले कुछ दिनों में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, रेलवे बोर्ड और मिनिस्ट्री ऑफ एक्सपेंडिचर से भी इस विषय पर बात की जाएगी।रेलकर्मचारियों के संघर्ष और एकता भरे आंदोलन पर यह विश्वास है।

यह भी पढ़े…By-election Jharkhand : झारखंड उपचुनाव में जेडीयू की भी एंट्री , बीजेपी ने दोनों सीट पर उपचुनाव की तैयारी कर ली…

कि रेलवे में रात्रि 22 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि ड्यूटी भत्ते का जो सिद्दांत है वो लागू रहेगा।श्री पांडेय ने स्पष्ट किया है कि यदि हमारी यह मांग पूरी नही हुई तो एआईआरएफ के आह्वान पर बोनस की तरह ईसीआरकेयू के झंडे तले सभी रेलकर्मचारी रात्रि ड्यूटी का बहिष्कार करते हुए पुनः जोरदार आंदोलन को तैयार हैं।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : वाहनों के लिए यह अधूरे पड़े सड़क काल का रूप ले चुका , 8 लैनिंग सड़क का काम बंद…

मंडल रेल प्रबंधक धनबाद कार्यालय स्थित प्रेम कार्यालय में इस मौके पर केन्द्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन, एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा सहित ए के दा,एन के खवास,बिश्वजीत मुखर्जी,आर के सिंह,तपन बिस्वास,ए के दास,ओर सुबोध सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.