Dhanbad News : प्लाज्मा प्राप्त करने के लिए उपायुक्त ने की एसओपी जारी…

1 min read

Dhanbad News : प्लाज्मा प्राप्त करने के लिए उपायुक्त ने की एसओपी जारी…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने प्लाज्मा प्राप्त करने के लिए एसओपी की जारी की है। प्लाज्मा को प्राप्त करने के लिए अपर समाहर्ता (विधि व्यवस्था) को रिसिपिएंट की ओर से आवेदन देना होगा। साथ ही ।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : कोरोना को हराकर 24 हुए डिस्चार्ज…

http://plasma.dmfdhanbad.in पर भी आवेदन किया जा सकेगा।इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि प्लाज्मा प्राप्त करने के लिए आवेदन के साथ प्राप्तकर्ता (रिसिपिएंट) का नाम, पता, मोबाइल नंबर, अस्पताल का नाम, ब्लड ग्रुप सहित अन्य विवरण देना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़े…Central government protest : राहुल गांधी पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस ने एक दिवसीय अनशन पर बैठे…

आवेदन के साथ आईसीयू इंचार्ज या कोविड-19 अस्पताल के नोडल पदाधिकारी द्वारा प्लाज्मा की आवश्यकता के लिए एक मेडिकल सर्टिफिकेट भी लेना होगा।उन्होंने कहा कि सभी आवेदनों की अपर समाहर्ता (विधि व्यवस्था) जांच करेंगे। आवेदन में त्रुटि मिलने पर वे आवेदकों को इसकी जानकारी देंगे। पीएमसीएच ब्लड सेंटर के नोडल पदाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर संबंधित ब्लड ग्रुप का प्लाज्मा उपलब्ध होने पर रिसिपिएंट को उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़े…Self-immolation : जमीन वापसी को लेकर बीएसएल के नगर सेवा भवन के समक्ष आत्मदाह का प्रयास…

यदि संबंधित ब्लड ग्रुप का प्लाज्मा उपलब्ध नहीं होगा तब उस स्थिति में आवेदक को सूचित किया जाएगा और निकटतम भविष्य में उपलब्ध होने पर उन्हें दिया जाएगा।उपायुक्त ने कहा कि निजी अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए भी पीएमसीएच ब्लड सेंटर से प्लाज्मा दिया जाएगा।

यह भी पढ़े…Agriculture Bill Act : कृषि मंत्री गढवा के समस्याओं से अवगत हुए कृषि बिल एक्ट किसानों के लिए नही है – बादल…

इसके लिए आवेदक को पीएमसीएच अधीक्षक के बैंक अकाउंट में ₹9500 की राशि जमा करानी होगी। आवेदन के साथ जमा की गई राशि का चालान संलग्न करना होगा.उपायुक्त ने बताया कि वेबसाइट के माध्यम से अबतक पांच रिसीवर्स ने प्लाज्मा के लिए आवेदन दिया है। 20 लोगों ने प्लाज्मा डोनेट करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.