Dhanbad News : ऑनलाइन नेशनल लोक अदालत का जिला जज ने किया उद्घाटन ,0 पीड़ित महिला को मौके पर मिला 28 लाख का चेक…

1 min read

यहाँ देखे वीडियो।

Dhanbad News : ऑनलाइन नेशनल लोक अदालत का जिला जज ने किया उद्घाटन ,0 पीड़ित महिला को मौके पर मिला 28 लाख का चेक…

NEWSTODAYJ धनबाद : करोना काल में आज नेशनल लोक अदालत नए फॉर्म में काम कर रहा है ।इसका उद्देश्य आमजन व पीड़ित पक्षों को त्वरित न्याय दिलाना है। उक्त बातें शनिवार को ऑनलाइन नेशनल लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर धनबाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी ने कही। उन्होंने कहा कि विपरित परिस्थितियों में भी लोगों तक न्याय पहुंचाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : जुआ अड्डा में की छापेमारी,जुआरी,नगद समेत मोटरसाइकिल जब्त…

7हजार मुकदमों के निष्पादन का लक्ष्य रखा गया है कम समय में सभी विभाग बैंक कंपनियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर ज्यादा से ज्यादा विवादों के निपटारे का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सड़क दुर्घटना में अपने पति की जान गंवाने वाली महिला सुधा साव को 28 लाख रुपए का चेक सौंपा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि हमारा संविधान हर लोगों को सामाजीक , आर्थिक एवं सस्ता सुलभ न्याय की गारंटी देता है । नेशनल लोक अदालत संविधान के परिकल्पना को पूरी करने के दिशा में एक कदम है।बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि लोक राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्देश्य जनता को त्वरित एवं कम खर्च पर न्याय दिलाना है। लोक अदालत पर लोगों का विश्वास निरंतर आगे बढ़ता जा रहा है।इसके पूर्व सुबह 10ः30 बजे प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंंत कुमार गोस्वामी,धनबाद बार के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, महासचिव देवी शरण सिन्हा ने दीप प्रज्जवलित कर नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : एक माह में प्राप्त हुई 733 शिकायतें, 376 का किया निराकरण , ई-समाधान ने जीता है जनता का विश्वास – उपायुक्त…

इस बावत जानकारी देते हुए प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप ने बताया कि विवादों के निस्तारण के लिए 8 बेंच का गठन किया गया है जिसमें जिला एवं सत्र न्यायाधीश सैयद सलीम फातमी, अपर न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय संजीता श्रीवास्तव ,पीएलए चेयरमैन विजय कुमार शर्मा, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शशि भूषण शर्मा ,रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी गौरव खुराना, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी पूनम कुमारी ,प्रतिमा उरांव, श्रुति सोरेन ,संगीता ,रित्विका सिंह ,निर्भय प्रकाश समेत डालसा के पैनल अधिवक्ता शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.