Dhanbad News : झारखंड विकास निषाद संघ ने आभार जताते हुए मुख्यमंत्री को दिया बधाई…

1 min read

Dhanbad News : झारखंड विकास निषाद संघ ने आभार जताते हुए मुख्यमंत्री को दिया बधाई…

NEWSTODAYJ धनबाद : बीसी से एसी में शामिल होने पर झारखंड निषाद विकास संघ ने मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए बलियापुर प्रखंड के एम ओ सी पी स्थित झारखंड निषाद विकास संघ के कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई दिए । मौके पर मौजूद झारखंड निषाद विकास संघ के केंद्रीय प्रधान महासचिव रितेश कुमार निषाद एवं केंद्रीय अध्यक्ष किशोर कुमार निषाद ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि एक लंबे समय से निषाद समाज की ओर से संघर्ष किया जाता रहा है।

यह भी पढ़े…Crime News : घर वालो ने थाने में गुमसुदगी की कराई थी रिपोर्ट , चाकू से गोद कर हत्या कर फेका युवक का शव…

इसी दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा चाय, केवट मल्लाह, निषाद आदि को अन्य पिछड़ी जातियों से निकालकर झारखंड राज्य के अनुसूचित जाति में शामिल करने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है इन जातियों को झारखंड राज्य के अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार अनुशंसा के लिए भी मुख्यमंत्री ने पहल कर दी है और इससे संबंधित प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति देते हुए मंत्रिमंडल की बैठक में रखा इसके बाद केंद्र को भेजा गया। साहिबगंज और आसपास के क्षेत्रों में इसको लेकर लगातार आंदोलन हुए हैं चाय उन्नयन समिति के अलावे अन्य संगठन लंबे समय से इसके लिए आंदोलन कर रहे थे ।

यह भी पढ़े…Saraswati Puja 2021 :माँ सरस्वती को बीएसएस महिला कॉलेज की छात्राएं कुछ इस तरह की पूजा अर्चना…

लेकिन इसके लिए टी आर आई ने अनुशंसा नहीं की लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसकी सुधि लेते हुए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजना जरूरी समझा जिसको देखते हुए झारखंड निषाद विकास संघ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई दी मौके पर झारखंड विकास निषाद संघ के केंद्रीय अध्यक्ष किशोर कुमार निषाद जिला सचिव पप्पू मल्लाह मोहन धीवर संजय निषाद महिंद्र निषाद श्याम बिहारी निषाद विक्की निषाद शंकर केवट जितेंद्र स्वामी सत्येंद्र ओमप्रकाश मनोज साहनी रामप्रवेश प्रीतम मल्ला अशोक निषाद शुभम के अलावे दर्जनों निषाद समाज के लोग मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.