Dhanbad News : वन विभाग के दल पर स्थानीय दबंग युवकों ने हमला कर वनरक्षकों साजिद अली की जमकर पिटाई कर दी…

1 min read

Dhanbad News : वन विभाग के दल पर स्थानीय दबंग युवकों ने हमला कर वनरक्षकों साजिद अली की जमकर पिटाई कर दी…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला सात नंबर पासवान बस्ती में शुक्रवार को वन विभाग के दल पर स्थानीय दबंग युवकों ने हमला कर वनरक्षकों साजिद अली की जमकर पिटाई कर दी. घटना में वंरक्षी साजिद अली गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल अवस्था में किसी तरह दबंग युवकों के चुंगल से बचकर भागने में सफल रहे.

यह भी पढ़े…Dhanbad News : वन विभाग के दल पर स्थानीय दबंग युवकों ने हमला कर वनरक्षकों साजिद अली की जमकर पिटाई कर दी…

इस दौरान वनरक्ष के साथ कई मजदूर भी जान बचाकर भागे।इस संबंध में वन विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ वंरक्षी के शिकायत पर झरिया थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच मामले का जांच किया. घटना को अंजाम दे सभी आरोपी फरार हो गए. इस संबंध में मारपीट में चोटिल शहरी वानिकी प्रक्षेत्र के वंरक्षी साजिद अली ने झरिया थाना में लिखित शिकायत देकर आरोपियों पर सरकारी कार्य में बाधा, वन विभाग के संपत्ति की चोरी व अधिकारी पर जानलेवा हमला करने का शिकायत दर्ज कराया है.

यह भी पढ़े…Dhanbad News : झारखंड सरकार द्वारा धान खरीद प्रारंभ नहीं किए जाने के विरोध , CM सोरेन का पुतला दहन…

घटना की जानकारी पाकर वन विभाग धनबाद क्षेत्र के रेंजर राम बालक पासवान ने झरिया थाना पहुंच आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।राजापुर परियोजना से भगतडीह मोड़ तक ट्रांसपोर्टिंग वाहन मार्ग के दोनों किनारे पर पौधारोपण किया गया है. पौधे को जानवर से बचाने के लिए बांस का गेबीएन प्रत्येक पौधे पर लगाया गया है. शुक्रवार को वन विभाग के कर्मियों ने अधिकारियों की सूचना दी थी कि कुछ लोग बांस के ग्रेवियन की चोरी कर पास के बस्ताकोला सात नंबर पासवान बस्ती में ले जाकर उपयोग कर रहे हैं।इसी सूचना पर वंरक्षी साजिद अली कुछ मजदूरों के साथ बस्ताकोला 7 नंबर बस्ती पहुंचे. उन्होंने आरोपियों को इस कार्य करने पर आपत्ति जताते हुए।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : 48 पशु तस्करी में 9 लोगों को पुलिस ने हिरासत में , पुलिस को मिली बड़ी सफलता…

कानूनी कार्रवाई करने का चेतावनी दिया साथ ही बांस के बने गेवियन को अपने साथ ले जाने की कोशिश किया.. इस दौरान बस्ती के ही युवक भरत पासवान, उज्जवल पासवान, तथा रामानंद पासवान सहित दर्जनों लोगों ने वंरक्षी मो अली के साथ खड़े अन्य मजदूरों के साथ मारपीट शुरू कर दी।वंरक्षी साजिद अली द्वारा कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी देने पर आरोपी अन्य साथियों को बुला काफी उग्र हो गए. मारपीट कर रहे लोगों को रोकने पर आरोपियों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान आरोपियों द्वारा किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई करने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दे दिया. मारपीट में साजिद अली को गर्दन पर गहरी चोट भी लगी है घटना की सूचना वरीय पदाधिकारियों की मिलने के बाद धनबाद वन विभाग के रेंजर राम बालक पासवान के नेतृत्व में दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

यह भी पढ़े…Dhanbad News : BJP के सैकड़ों कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला जलाया , जनविरोधी सरकार का लगाया आरोप…

उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया. इस दौरान आरोपियों के समर्थक गोलबंद होकर विरोध करने लगे. वन विभाग के अधिकारियों द्वारा झरिया थाना पुलिस के सूचना देने पर मौके पर पहुंच मामले को नियंत्रण में किया. घटना की शिकायत मिलने के बाद झरिया पुलिस आरोपियों की खोज में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.