Dhanbad News : शौच करने के गयी महिला धरती के गर्भ में जिन्दा समाई…

1 min read

Dhanbad News : शौच करने के गयी महिला धरती के गर्भ में जिन्दा समाई…

NEWSTODAYJ धनबाद : झरिया शौच करने के गयी महिला धरती के गर्भ में जिन्दा समा गयी। अचानक बने गोफ से भारी मात्रा में गैस रिसाव शुरू । चार घन्टे बाद निकला महिला का शव, मुआवजा को लेकर भाजपा समर्थक और कांग्रेस समर्थक के बीच हुआ हो हंगामा। मौके पर सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा , झरिया सीओ राजेश कुमार सिंह,झरिया थाना प्रभारी डॉ प्रमोद सिंह, बलियापुर थाना प्रभारी दल बल के साथ पहुच कर स्थिति को किया नियंत्रण। भाजपा नेत्री रागिनी सिंह और पूर्व डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे। जिसके बाद दोनों पक्ष मुआवजा दिलाने को लेकर दोनों समर्थकों के बीच तू तू मै मै हुआ।

यहाँ देखे वीडियो।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : पिछले चार दिनों में हुई दो घटनाओं का एसडीपीओ ने किया बैंकों का निरीक्षण…

झरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बस्ताकोला इंडस्ट्री कोलियरी स्थित वार्ड 35 की रहने वाली 30 वर्षीय कल्याणी देवी शुक्रवार की सुबह शौच के लिए अपनी 7 वर्षीय पुत्री कोमल के साथ निकली थी तभी अचानक महिला जमींदोज हो गई । घटना के बाद कोमल ने अपनी माँ की जान बचाने की काफी कोशिस की परन्तु महिला धीरे धीरे जमीन के अंदर समाती जा रही थी । बच्ची ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी । जानकारी मिलते ही कल्याणी के पति दिलीप बावरी आनन फानन में घटना स्थल पहुँचे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी । घटना जंगल मे आग की तरह फैल रही थी जिसके कारण धीरे धीरे घटना स्थल पर लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा और स्थानिए लोगो ने जल्द रेस्क्यू की मांग को लेकर धनबाद झरिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया । घण्टो बाद जिला प्रशासन और बीसीसीएल प्रबन्धक हरकत में आये और पोकलेन मंगा कर रेस्क्यू चालू किया और महिला के शव को बाहर निकाला ।शव बाहर निलकते ही स्थानिए लोग और जनप्रतिनिधियों ने शव को प्रोजेक्ट में रखकर मुआवजा और नियोजन की मांग करने लगे । घण्टो बाद जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद बीसीसीएल एरिया 6 के महाप्रबंधक बीके गोयल घटना स्थल पहुँचे और मृतका के परिवार वालो को नियोजन और मुआवजा का आस्वासन दिया।

यह भी पढ़े..Coronavirus : झारखंड राज्य में कोरोना के 211 नए मामले, तीन और लोगों की मौत…

फिलहाल महाप्रबंधक ने मृतका के अंतिम संस्कार के लिए मृतका के परिवार वालो को 50 हजार रुपया नगद दिया और साथ ही मृतका के दोनो बच्चियों के नाम पर 2 – 2 लाख रुपया कुछ दिनों बाद देने की बात कही । यही नही महाप्रबंधक ने मृतका के दोनो बच्चियों को डीएवी स्कूल में दाखिला और आउट सोरसिंग में एक नोकरी देने की भी बात कही।वही महाप्रबंधक ने घटना के सम्बंध में बताया कि भूधसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्रों से सभी लोगो को बहुत पहले ही सुरक्षित जगह पर जाने की नोटिस दे चुके है लेकिन बावजूद इसके लोग सुरक्षित जगहों पर जाना नही चाहते जिसके कारण आय दिन भूधसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में ऐसी घटना धटते रहती है । उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन के साथ एक बैठक कर भूधसान और अग्नी प्रभावित क्षेत्रों से लोगो को हटा कर किसी सुरक्षित जगहों पर बसाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.