Dhanbad News : बोनस की घोषणा से रेलकर्मियों में खुशी की लहर , फेडरेशन के आह्वान पर ईसीआरकेयू ने किया था आंदोलन…

1 min read

Dhanbad News : बोनस की घोषणा से रेलकर्मियों में खुशी की लहर , फेडरेशन के आह्वान पर ईसीआरकेयू ने किया था आंदोलन…

NEWSTODAYJ : धनबाद । आखिरकार ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की मेहनत रंग लाई और आक्रोश भरे आंदोलन से बाध्य होकर भारत सरकार ने आनन फानन में केंद्रीय कैबिनेट की आकस्मिक बैठक बुलाया और रेलकर्मियों सहित केंद्रीय कर्मचारियों को बोनस के भुगतान करने का घोषणा करनी पड़ी । इस घोषणा के बाद रेल कर्मचारियों में खुशियों की लहर फैल गई है।

यह भी पढ़े…Fraud against enterprises : लॉकडाउन में उद्यमों के खिलाफ धोखाधड़ी दोगुना बढ़ी , भारतीय व्यवसायों के खिलाफ ऑनलाइन धोखाधड़ी…

उक्त जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री डी के पांडेय ने बताया कि केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए प्रॉडक्टिविटी और नॉन-प्रॉडक्टिविटी लिंक्ड बोनस को मंजूरी दे दी है।सरकार की इस घोषणा से 30 लाख 67 हजार नॉन-गजेटेड सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को फायदा होगा।रेल कर्मचारियों सहित अन्य केन्द्रीय कर्मचारियों को बोनस डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिए तुरंत भुगतान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े…Coronavirus : झारखंड राज्य में 647 नये संक्रमित मिले, दो मरीज की हुई मौत…

आज ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन का हिल कॉलोनी स्थित कार्यालय में बैठक हुई,इस मौके पर ए के दा,एन के खवास,टी के साहू,एन जे सुभाष, प्रशांत बनर्जी, अरुण कुमार दास, आर के लकड़ा, गोल्डन कुमार, परमेश्वर कुमार,तपन बिस्वास, नीतीश कुमार,आर.के.सिंह,राजेंद्र कुशवाह, विश्वजीत मुखर्जी, विजय कुमार, सुबोध कुमार, सभी ने इस मौके पर का पर खुशी जाहिर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.