Dhanbad News : खदान में करीब दो लाख की केबल की लूट…

1 min read

Dhanbad News : खदान में करीब दो लाख की केबल की लूट…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के कतरास के रामकनाली ओ पी अंतर्गत रामकनाली बीसीसीएल कोलियरी के चार नंबर खदान में बीती रात अपराधियों ने लगभग दो लाख के केबल लूट लिए।घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि लगभग 25 की संख्या में आये हथियारबंद अपराधियो ने पहले तो खदान पर तैनात सुरक्षाकर्मी को बंधक बना लिए फिर उसके बाद खदान में दाखिल होकर लगभग 200 मीटर केबल काट लिये।घटना की सूचना कोलियरी प्रबंधन द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गयी है।वही पुलिस के द्वारा घटना की छानबीन की जा रही है।बाघमारा में चल रहे दर्जनों अवैध लोहा गोदाम के संचालक करवाते हैं केवल की लूट।बताते चलें कि बाघमारा अनुमंडल के अंतर्गत दर्जनों अवैध लोहा गोदाम का संचालन पुलिस के नाक के नीचे धड़ल्ले से किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : एसीसी प्रबंधन द्वारा टाइगर फोर्स नेताओं को गलत मुकदमे में फंसाए जाने के विरोध में ढुल्लू ने धरना प्रदर्शन किया…

बाघमारा अनुमंडल में चल रहे अवैध लोहा गोदाम गोदामों का खुलासा।जिसके बाद बाघमारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी निशा मुर्मू के आदेश पर गोमो में संचालित अवैध लोहे के गोदाम पर छापेमारी कर भारी मात्रा में लोहा भी बरामद किया गया था। वही कतरास बाजार में नदी किनारे शिव मोहल्ला स्थित बाजार के बीचो-बीच थाने से कुछ ही दूरी पर अवैध लोहा गोदाम का संचालन धड़ल्ले से किया जा रहा है। जिस पर बाघमारा पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करना बाघमारा पुलिस को सवालों के घेरे में खड़ा करता है।बीसीसीएल में केबल चोरी एवं अवैध लोहा चोरी की घटना कोई नई नहीं है। इन चोरी की घटनाओं के कारण बीसीसीएल को प्रतिमाह लाखों रुपए राजस्व का नुकसान उठाना पड़ता है।बताते चले कि 12 नवंबर को सिजुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक आशुतोष द्विवेदी एवं परियोजना पदाधिकारी संजय कुमार निरीक्षण के लिए।निचीतपुर कोलियरी गए हुए थे।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : दो हजार मजदूर के बेरोजगार हो जाने के बाबत मुख्यमंत्री को उपायुक्त महोदय के द्वारा एक ज्ञापन सौंपा गया…

तभी उनकी नजर एक अवैध लोहे लादे ऑटो पर पड़ी। जिसको रोकने के बाद पता चला कि उसमें अवैध लोहा लदा हुआ है।इस घटना के बाद खाकी और खादी का समन्वय भी खुलकर सामने आया था।जब तक बाघमारा पुलिस के द्वारा क्षेत्र में चल रहे अवैध लोहा गोदामों पर लगाम नहीं लगाया जाता है।और कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक बाघमारा में संचालित कोलवरियो एवं आउटसोर्सिंग कंपनियों में इसी तरह लोहे की चोरी और केवल के लूट जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.