• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

DHANBAD.NEWS,रेल पुलिस की लापरवाही,रेलवे ट्रेक पर कई ट्रेनें अति जाती रही शव के कई टुकड़े हो गए:पर रेल पुलिस समय पर नही पहुँची…

1 min read

DHANBAD.NEWS,रेल पुलिस की लापरवाही,रेलवे ट्रेक पर कई ट्रेनें अति जाती रही शव के कई टुकड़े हो गए:पर रेल पुलिस समय पर नही पहुँची…

DHANBAD:NEWSTODAYJ,धनबाद रेलवे स्टेशन में जीआरपी का अमानवीय चेहरा देखने को मिला जँहा सर धड़ से अलग होने के बाद भी शव 45 मिनट तक ट्रैक पर पड़ा रहा । यात्रियों के भीड़ के बाद भी जीआरपी प्लेटफॉर्म 1 से 3 पर आने में 45 मिनट लगा दी जबकि आरपीएफ 5 मिनट में पहुंच कर कार्यवाही में जुट गई । स्टेशन के प्लेटफार्म के समीप रेल ट्रैक पर एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आकर कट जाता है और उसकी मौत हो जाती है। परंतु विभागीय लापरवाही के वजह से शव को नहीं हटाया गया। परिणामस्वरूप दो ट्रेन और उसी शव के ऊपर से गुजर जाता है।

 

इस 30-45 मिनट के दरम्यान तीन बार शव को रौंदा जाता है।
यह घटना है पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 का। जहां गुरुवार की रात 8:00 बजे हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस उसी कटे व्यक्ति के ऊपर से धड़-धड़ कर रौंदती हुई पार कर जाती है। लेकिन राजकीय रेल पुलिस ने शव को ट्रैक पर से हटाने की जहमत नहीं उठाई। होली के महापर्व के अवसर पर एक और जहां लोग अपने परिजनों के पास जाने के लिए अफरा-तफरी मचा रहे हैं। वहीं रेल पुलिस सक्रिय रहने का बखान कर रही है। लेकिन वास्तविकता इससे बिल्कुल परे हैं।

 

 

यह है घटना : धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर गुरुवार की रात 8:00 बजे हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंचती है। जहां ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो जाती है। इसकी सूचना रेलवे कर्मियों व स्टेशन मैनेजर ने राजकीय रेल पुलिस तथा आरपीएफ को तत्काल दी। जिससे कि वीवीआईपी ट्रेन माने जाने वाली हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को निर्धारित समय से रवाना किया जा सके।

 

 

परंतु राजकीय रेल पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, जिसके वजह से हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस उसी ट्रैक पर शव को रौंद कर गयी। चन्द मिनटों के बाद उसी प्लेटफार्म पर सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का आगमन होता है, लेकिन शव को नहीं हटाया गया। जिसके वजह से सियालदह राजधानी एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर निर्धारित स्थान से कुछ पीछे रुकी रही। बाद में मामले में तूल पकड़ता देख आरपीएफ के जवानों ने सफाई कर्मियों की मदद से शव को पटरी से हटाकर किनारे कराया।

 

 

लेकिन राजकीय रेल पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसके तुरंत बाद आसनसोल-भावनगर एक्सप्रेस आई और उसी ट्रैक पर गुजर गई, परंतु रेलवे और पुलिस की लापरवाही की प्रकाष्ठा देखिए कि आते जाते लोग देखते रहे, परंतु शव उसी स्थान पर पुलिस के आने की बाट जोहता रहा।

 

हालांकि आरपीएफ ने सक्रियता दिखाते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए शव को ट्रैक से किनारे करा दिया था, ताकि राजकीय रेल पुलिस आकर शव का पंचनामा कर आगे की कार्रवाई करें। इस बीच शोरगुल बढ़ता देख राजकीय रेल पुलिस के सब इंस्पेक्टर 40 मिनट की देरी से मौके पर पहुंचे। जहां वह आगे की कार्रवाई में जुट गए। परंतु यक्ष सवाल यह है कि प्लेटफार्म पर सैकड़ों यात्रियों की भीड़ के सामने शव को बार-बार ट्रेन रौंदती रही, परंतु शव को हटाया नही गया। निश्चित तौर पर यह मानवता और इंसानियत के लिए काफी शर्मनाक घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.