Dhanbad news:बीजीआर माइनिंग में कार्यरत डंपर ऑपरेटर ने नौकरी से हटाने को लेकर विरोध जताया,सुपरवाइजर पर लगाया मारपीट का आरोप..

1 min read

Dhanbad news:बीजीआर माइनिंग में कार्यरत डंपर ऑपरेटर ने नौकरी से हटाने को लेकर विरोध जताया,सुपरवाइजर पर लगाया मारपीट का आरोप..

NEWSTODAYJ_dhanbad news: केओसीपी कोलियरी अंतर्गत बीजीआर माइनिंग इंफ्रा लिमिटेड आउटसोसिग में कार्यरत डंपर ऑपरेटर शिव शंकर पासवान ने नौकरी से हटाने के विरोध में तीसरा थाना, विधायक मथुरा प्रसाद महतो झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह व BGR प्रबंधन को पत्र दिया है . पत्र में शिव शंकर ने लिखा कि रोज की तरह 24 अप्रैल को ड्यूटी में डंपर चला रहा था उसी दौरान शिव बालक पासवान सुपरवाइजर उसके नजदीक आया और गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा हम जमीन में गिर गए तब भी लाभ से मारते रहा तो आसपास के लोग आकर छुड़ाया लोगों द्वारा छुड़ाने पर शिव बालक पासवान ने कहा कि कोयला का चाप घर ले जाने के लिए हम रखे थे जिसको शिव शंकर ले जा रहा था इसलिए मारे हैं जबकि वहां सैकड़ों डंपर कोयला है इस घटना की जानकारी हम टेलीफोन से BGR के प्रबंधक से रेडी को दिया तो उन्होंने कहा कि जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें…Dhanbad news:कोरोना काल मे महिला थाने में फरियादियों की लगती है हर भीड़:कोरोना का कोई डर नही..

जिसके तहत जांच उपरांत शिव बालक पासवान को 2 दिन तक काम से बैठा दिया गया दिनांक 19 अप्रैल 2021 को सुबह 5:00 बजे जब ड्यूटी करने के लिए गया तो हरी बाबू ने कहा कि तुम्हारा हाजिरी प्रबंधक साई रेड्डी ने रोक दिया है तुम उनसे बात कर लो तब लगभग 10:00 बजे दिन में प्रबंधक साईं रेडी से मिलने गया तो मुझे आदेश दिया गया कि मासस पार्टी के नेता बिंदा पासवान और कामता पासवान से माफी मांग लो तब तुम्हारा ड्यूटी दिया जाएगा ,नहीं तो अपना वेतन पीएफ लेकर घर चले जाओ कंपनी को तुम्हारी जरूरत नहीं है

 

ज्ञात हो कि 1 माह पूर्व हुई हर्ष सिंह एवं विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ट्रांसपोर्टिंग का उद्घाटन करने गोलकडीह आए थे जिसका मासस पार्टी के लोगों ने विरोध किया था. मुझे शिव बालक पासवान, कामता पासवान ने उस समय कहा था हड़ताल में साथ दो ,मैंने कहा मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा का कार्य करता हूं इसलिए विधायक पूर्णिमा नीरज का विरोध नहीं करूंगा. तब इन लोगों ने कहा कि समय आएगा तब तुमको बताएंगे फिर भी मैं ड्यूटी करने माइंस में चला गया. उपरोक्त मारपीट घटना पूर्व के मामले से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें…Dhanbad news:धनबाद पुलिस का चौक चौराहों पर विशेष जांच अभियान,मास्क, हेलमेट और ऑटो की हो रही है जांच

विधायक का विरोध नहीं करने के कारण मेरे साथ घटना को अंजाम दिया गया तथा अब बीजीआर कंपनी पर दबाव डालकर मुझे कंपनी से बर्खास्त करने की साजिश मासस पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही है जो किस पूर्णता अन्याय पूर्ण कार्रवाई है शिव शंकर पासवान ने कहा कि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आमरण अनशन करेगा जरूरत पड़ने पर अपने पूरे परिवार के साथ आउटसोसिग कंपनी में धरना भी देगा. शिव शंकर पासवान ने कहा कि तीसरा थाना ने लिखित शिकायत देने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.