Dhanbad news:गरीब के बेटी के शादी में सहारा बने युवा संघर्ष मोर्चा के दिलीप सिंह…

1 min read

Dhanbad news:गरीब के बेटी के शादी में सहारा बने युवा संघर्ष मोर्चा के दिलीप सिंह…

 

NEWSTODAYJ:dhanbad news:बरवाअड्डा निवासी सुदामा विश्वकर्मा की बेटी के विवाह में युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) के सदस्यों ने आर्थिक सहयोग प्रदान किया है। संगठन के लोगों ने कन्या की माता कंचन देवी को नगद ₹15,001 प्रदान कर गरीब कन्या के विवाह में भागीदारी निभाई है। बता दें कि बरवाअड्डा में लोहा पीट कर काम करने वाले सुदामा विश्वकर्मा की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है। 2 वर्षों से लॉकडाउन की वजह से इनका रोजगार छिन गया है। जिसके वजह से वे अपनी बेटी का विवाह करने में असमर्थ थे। लेकिन सामाजिक संगठन युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) के सहयोग से अब एक पिता अपनी बेटी का विवाह करवा पाएंगे।

यह भी पढ़ें….Crime News Dhanbad : वासेपुर के जब्बार मस्जिद के सामने दिनदहाड़े अपराधियों ने जमीन कारोबारी को गोली मार कर हत्या

बरवाअड्डा के स्थानीय लोगों ने भी आर्थिक सहयोग देकर इस बेटी के विवाह में अपनी भागीदारी निभाई है।सहयोग देने वालों में मनोज राय, समाजसेवी विवेक बरनवाल, उदय मालाकार शहनवाज उर्फ बबलू ,मोहम्मद इसराफिल अशरफी, आजसू नेता पप्पू सिंह आदि लोगों ने बेटी के विवाह में योगदान दिया। वही मौके पर मोर्चा संयोजक दिलीप सिंह ने कहा कि हमारा संगठन जिले के हर तबके तक सहयोग पहुंचाने का कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़े…Dhanbad news:कोयलांचल में एक ओर कोरोना महामारी का कहर बरप रहा वहीं अपराधियों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद हो रहे

चाहे वह भोजन, सूखा राशन और किसी बेटी के विवाह में आर्थिक सहयोग ही क्यों नहीं हो सभी तक सहयोग पहुंचाया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि युवा संघर्ष मोर्चा जनवादी का एक ही संकल्प है की गरीब असहाय जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाई जा सके।वही समाजसेवी विवेक वर्णवाल ने कहा कि किसी कन्या के विवाह में सहयोग करने से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। समाज के हर वर्ग को अपने आसपास मौजूद जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.