26 February 2024

DHANBAD:धनबाद के कोयलाँचल विश्व विद्यालय में आज नई शिक्षा नीति को लेकर एक अहम् बैठक की गईं. जिसमे राज्य के कई विश्व विद्यालय के कुलपतियों ने भाग लिया. कोयलाँचल विश्व विधालय के कुलपति सुखदेव भुई की अगुवाई में की गईं इस बैठक में सीधो कान्हू विश्व विद्यालय दुमका की कुलपति मंजू झरिया मिंज के अलावे महात्मा गाँधी विश्व विद्यालय, और आई एस एम के डारेक्टर के अलावे कई कालेजों के प्रिंसपाल भी शामिल हुए हुए.

Ad Space

मौक़े पर कोयलाँचल विश्व विद्यालय के कुलपति ने सभी अतिथियों को बुके देकर और शॉल ओढाकर सम्मानित किया. बैठक के दौरान सभी ने राज्य की नई शिक्षा नीति पर चर्चा की. साथ ही सभी कोलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई के दौरान भारतीय संस्कृति और सभ्यता की पाठ पढ़ाने पर चर्चा की.

इस मामले में जानकारी देते हुए. कोयलाँचल विश्व विद्यालय के कुलपति सुखदेव भुई ने बताया की शिक्षकों के जिम्मे होता हैं बेहतर समाज निर्माण का दायित्व हम जैसी शिक्षा बच्चों को देंगे वह वही सीखेगा. आज हमारा समाज वेस्टर्न कल्चर की ओर बढ़ रहा है, और हम अपनी भारतीय संस्कृति को भूतले जा रहे हैं. इसे बचाना जरुरी है. इस लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों को पढ़ाई के दौरान बच्चों को भारतीय संस्कृति से रूबरू कराना होगा.

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"