23 April 2024

DHANBAD:धनबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा 7 अप्रैल को होने की संभावना है। पार्टी में मंथन का दौर जारी है।

Ad Space

पार्टी साफ सुथरी छवि के नेता को उम्मीदवार बनाकर आधा चुनावी खेल यूं ही जीतना चाहती है।पार्टी सूत्रों ने कहा कि आरएन शर्मा, एके राय, शंकर दयाल सिंह,रीता वर्मा , ददई दुबे या पीएन सिंह कोलियरी राष्ट्रीयकरण के बाद या 70 के दशक से आजतक जो भी धनबाद से सांसद बने हैं

उनका कोयले के खेल से कोई रिश्ता वास्ता कभी नहीं रहा।

हालिया तीन बार के एमपी पीएन सिंह भी कभी कोयले की काली कमाई में शामिल नहीं हुए,लिहाजा वे तीन तीन बार सांसद बनने में सफल रहे। ऐसे में बिल्कुल साफ छवि वाले को मैदान में उतारकर कांग्रेस चुनावी जंग को रोचक और दिलचस्प बनाने के लिए लगातार कवायद कर रही है।

वैसे दावेदारों की कुंडली खंगाली जा रही है जिसने कभी चंदाखोरी नहीं की ,जिसने पार्टी सदस्यता अभियान में क्राउड फंडिंग की, जिसके पास चुनाव लड़ने की आर्थिक क्षमता हो,जिसने दो-चार बरसों में क्षेत्ररक्षण टाइट की हो, जिसके पास पब्लिक नेटवर्किंग का आधार हो,जिसने पार्टी के कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभाई हो।

इन्हीं बातों को आधार बनाकर उम्मीदवार तय किये जायेंगे। कोई हवा हवाई, पैराशूट नेता उम्मीदवार नहीं बनेगा। जो डिजर्व करता है,उसे ही पार्टी टिकट देगी।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"