22 July 2024

DHANBAD:लोकसभा चुनाव 2024 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने तथा मतदान केदो में मतदाताओं को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से अनुमंडल दंडाधिकारी सह 40 धनबाद विधानसभा के एआरओ उदय रजक ने आज अपने कार्यालय कक्ष में सभी एईआरओ, कार्यपालक दंडाधिकारी रविन्द्र नाथ ठाकुर एवं बीएलओ सुपरवाइजरों के साथ बैठक की।

Ad Space

इस दौरान उन्होंने वोटर अवेयरनेस फोरम के माध्यम से शहरी मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया।

साथ ही पर्सन विद डिसेबिलिटी (पीडब्ल्यूडी) तथा 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को चिन्हित कर उन्हें सूचीबद्ध करने, उनसे व्यक्तिगत संपर्क कर उन्हें पोस्टल बैलट से मतदान करने के बारे में जानकारी प्रदान करने एवं मतदान करने के लिए प्रेरित करने का भी निर्देश दिया।

वहीं अनुमंडल दंडाधिकारी ने चुनाव के दौरान फोर्स के आवागमन, आवसान व अन्य सुविधाओं को लेकर सभी एईआरओ, बीएलओ सुपरवाइजर एवं कार्यपालक दंडाधिकारियों को निर्देशित किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

साथ-साथ बताया कि सभी एईआरओ को स्वयं बूथ का भौतिक सत्यापन कर एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी सुनिश्चित करने और कोई कमी मिलने पर उसे दूर करने का निर्देश दिया है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"