25 April 2024

DHANBAD:मंगलवार को देशभर में 45 स्थानों पर 71 हजार युवाओं को रोजगार मेला के तहत नियुक्ति पत्र सौंपी गई। धनबाद के रेलवे स्टेडियम में भी विभिन्न विभाग में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर सभी चयनित युवाओं को शुभकामनाएं दिए। मौके पर शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा सहित सभी चयनित अभ्यार्थी मौजूद रहे।

Ad Space

मिडिया को जानकारी देते हुए शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि प्रधानमंत्री का 1 साल के भीतर 10लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य है। जिसके दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत आज पांचवा रोजगार मेला का आयोजन कर देशभर में 71हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपकर सरकारी नौकरी देने का काम किया गया

साथ ही झारखंड में शिक्षा की स्थिति पर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि झारखंड में केंद्र सरकार द्वारा जो फंड आते हैं उनका सही ढंग से उपयोग नहीं किया जाता है जिस कारण फंड वापस चला जाता है। झारखंड में सभी उत्कृष्ट विद्यालय हो जाएंगे तो यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी लेकिन राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ एमओयू नहीं की है। जब भारत सरकार मदद करना चाहती है तो झारखंड सरकार मदद लेना नहीं चाहती। यह राज्य सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाती है। शिक्षा के मामले में राज्य सरकार को उदार होकर जब केंद्र सरकार मदद दे रही है तो उसे ग्रहण करना चाहिए। तभी राज्य में शिक्षा का विकास हो पाएगा।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"