8 September 2024

Dhanbad News : धनबाद जिला मुख्यालय में आज यानी गुरुवार 19 अक्टूबर 2023 को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन की अध्यक्षता में पीएचईडी (1 एव 2), एसबीएम, जेजेएम एवं बिजली विभाग की समीक्षा की गई।इस दौरान पेयजल विभाग द्वारा संचालित परियोजनाओं और जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की गई। उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया जल जीवन मिशन के तहत सभी प्रखंडों में भ्रमण कर जल जीवन मिशन, जल गुणवत्ता, शुद्ध पेयजल, कार्यशील घरेलू नल जल कनेक्शन गंदे जल का प्रबंधन, स्वच्छ्ता विषयों पर उचित कार्य किये जाय। उन्होंने कहा कि योजना के क्रियान्वयन में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए। सभी योजनाओं को ससमय पूर्ण किया जाय।

Ad Space

पीएचईडी के पदाधिकारी ने बताया कि जितना पानी आ रहा है उससे ज्यादा कनेक्शन लोगों को दिया गया है इसलिए जलापूर्ति करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपायुक्त ने पदाधिकारी को निर्देशित किया कि सभी एरिया पर वर्कआउट करें एवं जहां पानी टंकी निर्माण की आवश्यकता है उसका प्रपोजल बनाकर रिपोर्ट सौंपे।

उपायुक्त ने कहा कि पेयजल एक बुनियादी आवश्यकता है। अतः पेयजल आपूर्ति को प्राथमिकता में रखना हम सभी का दायित्व है। वर्तमान व्यवस्था में सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों से कहा कि यदि कोई समस्या होती है तो अविलंब अवगत कराएं। ताकि समय पर समस्या का समाधान किया जा सके। वही स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव गांव से भी कचरा उठाओ करना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने विद्युत विभाग से जिले में बिजली आपूर्ति की स्थिति, लोड शेडिंग, पावर सबस्टेशन की स्थिति, ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की स्थिति, ब्रेक डाउन होने पर लाइन रीस्टोर करने की अवधि, मासिक बिलिंग की स्थिति सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की।

मौके पर उपायुक्त वरुण रंजन के अलावे संबंधित सभी विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"