21 July 2024

DHANBAD:बार एसोसिएशन द्वारा चेंबर आवंटन को लेकर अधिवक्ताओ ने जताई नराजगी अनिमितता का लगाया आरोप जनसूचना अधिकार के तहत 11 सूत्री मांग को उपलब्ध कराने का किया मांग, एसोसिएशन अध्यक्ष ने कहा निज स्वार्थ में लगाए जा रहे आरोप।

Ad Space

धनबाद बार एसोसिएशन के द्वारा अधिवक्ताओ को चेंबर अलॉट किया गया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र सहाय,महासचिव जितेंद्र कुमार,कोषाध्यक्ष मेघनाथ रवानी के संयुक्त हस्ताक्षर से यह चेंबर अलॉट किया गया है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र सहाय

लेकिन अब इसमें अधिवक्ता का एक समूह समिति पर गम्भीर आरोप लगा रहे है।जिसे लेकर स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन को पत्र लिखकर निर्माणाधीन भवन में चेंबर अलॉटमेंट में अनिमितता व पद का दुरूप्रयोग करने का आरोप लगाते हुए एसोसिएशन के सभी शक्तियों पर रोक लगाने की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि 16 मार्च को सूचना प्रकाशित किया गया कि 16 मार्च से 18 मार्च तक चेंबर के लिये 1 लाख का डिमांड ड्राफ्ट जमा करने का निर्देश दिया गया था। 84 अधिवक्ताओ ने डिमांड ड्राफ्ट जमा किये।लेकिन चेंबर आवंटन में एसोसिएशन ने मनमानी की है।
जिसके लिये जनसूचना अधिकार के तहत 11 सूत्री मांग को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

वही इस मामले में एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सभी आरोप को गलत बताते हुए कहा कि यह सब आरोप निराधार है।जो लोग आरोप लगा रहे उनका अपना निजी स्वार्थ है। जहां तक सूचना उपलब्ध कराने की बात है तो वह यह देखेंगे कि कानूनी रूप से सूचना उपलब्ध कराने के दायरे में एसोसिएशन आता है या नही।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"