23 April 2024

DHANBAD:प्रतिदिन हो रही सैकड़ो की संख्या में गौतस्करी, प्रशासन क्यों है मौन

Ad Space

DHANBAD:हजारीबाग, गिरिडीह ओर धनबाद तीन जिला को पार कर बंगाल भेज जाता है मवेशियों को, दुधारु पशु की आड़ में हो रहा खेल फ़र्जी कागजात लगाए जाते है मवेशियों के।बिहार के बाद झारखंड में हजारीबाग के चार थाना क्षेत्रों को पार कर मवेशियों को धनबाद के रास्ते बंगाल ले जारहे थे मवेशियों को, गिरिडीह पुलिस ने तीन पिकअप वैन पकड़ी

हजारीबाग जिले के चौपारण, गोहरर, बरही और बरकट्ठा थाना क्षेत्रों को पार कर मवेशियों को धनबाद ले जाने की तैयारी थी. लेकिन गिरिडीह पुलिस ने पशु तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर रविवार सुबह बगोदर थाना की पुलिस ने पशु तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस ने औरा में मवेशी लदे तीन पिकअप वैन को जब्त किया है. साथ ही पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जब्त पिकअप वैन में करीब 16 मवेशी थे, जिन्हें पशु तस्कर धनबाद होते हुए बंगाल ले जा रहे थे और ऐसा एक दिन नही होता प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में गौतस्करी हो रही परन्तु प्रशाशन की ओर से कोई ठोस कार्यवाही होते नही दिख रही।

मिली जानकारी के अनुसार, गिरिडीह एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार से कुछ मवेशियों को अलग-अलग पिकअप वैन से जीटी रोड बगोदर के रास्ते तस्करी के लिए धनबाद होते हुए बंगाल भेजा जा रहा।

सूचना मिलने के बाद एसपी ने बगोदर थाना पुलिस को नाकेबंदी कर तस्करों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया. जिसके बाद बगोदर थाना पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और औरा के पास से मवेशी लदे तीन पिकअप वैन को जब्त कर लिया।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"