Darshan Lal Jain dies : RSS नेता दर्शन लाल का निधन, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार…

1 min read

Darshan Lal Jain dies : RSS नेता दर्शन लाल का निधन, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार…

NEWSTODAYJ हरियाणा : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेता दर्शन लाल जैन का निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे।समाज सेवा के प्रति जीवन समर्पित करने वाले जैन पौराणिक सरस्वती नदी की तलाश के काम में भी शामिल थे। उनका निधन सोमवार को हरियाणा के यमुनानगर जिले में जगाधरी स्थित आवास में हुआ। उनके परिवार में दो बेटे और दो बेटियां हैं।

यह भी पढ़े…Severe road accident : हाईवे पर बोलेरो और ट्रक की भीषण टक्कर, 6 की मौत, 11 घायल…

उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। जैन के बेटे नीरज ने उन्हें मुखाग्नि दी।सामाजिक कार्य में उनके योगदान के लिए उन्हें 2019 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया और वह हरियाणा में कई शैक्षणिक सस्थानों की स्थापना में भी शामिल रहे हैं। वह जगाधरी में सरस्वती विद्या मंदिर के संस्थापक सदस्य थे। इसकी स्थापना 1954 में हुई। गरीब बच्चों और लड़कियों की शिक्षा समेत कई अन्य क्षेत्रों में वह लगातार काम करते रहे।

यह भी पढ़े…Dhanbad news:डेकोरेटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन तिलकराज एवं पुरुषोत्तम कुमार रंजन बने सचिव…

वह यमुनानगर में लड़कियों के लिए डीएवी कॉलेज निर्माण के संस्थापक सचिव थे। यह 1957 में क्षेत्र का लड़कियों का पहला कॉलेज था।मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी यादें हमेशा दिलों में रहेंगी। खट्टर, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, शिक्षा मंत्री कंवर पाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओ पी धनखड़ अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद थे।शाम में खट्टर, जैन के घर जगाधरी गए और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.