Crime : पुलिस टीम को उड़ाने की तैयारी कर रहे थे नक्सली , भारी मात्रा में हथियार, गोली, विस्फोटक और आईईडी बरामद…

  • एक दिन पहले खूंटी जिला में पकड़ाए पांच लाख के इनामी भाकपा माओवादी नक्सली कमांडर जितराय मुंडा और जोगन पूर्ति ने पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया है।

    पुलिस टीम ने जरागोडा पहाड़ तमाड़ से आईईडी और गोली के अळावा बांडी पहाड़ के पास मेरोमजंगा कच्ची सड़क पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने क उद्देश्य से सिरिज में लगाए गए पांच-पांच किलो के सात केन बन (आईईडी) बरामद किया गया।

NEWSTODAYJ सरायकेला : नक्सलियों द्वारा विस्फोट में पुलिस टीम को उड़ाने की साजिश करने का मामला सामने आया है। एक दिन पहले खूंटी जिला में पकड़ाए पांच लाख के इनामी भाकपा माओवादी नक्सली कमांडर जितराय मुंडा और जोगन पूर्ति ने पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया है। पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि कुचाई एवं तमाड़ थाना अन्तर्गत रायसिन्दरी पहाड़, जरगोड़ा पहाड़ एवं चाईबासा जिला के झरझरा पहाड़ तथा अन्य जगहों पर भाकपा

यह भी पढ़े…Dhanbad News : दुकान को हटाने को कहा तो चले तलवार और लाठी-डंडे लगभग आधा दर्जन लोग घायल…

माओवादी अनल दा, असीम मंडल, अथुल, अमित मुंडा औऱ महाराज प्रमाणिक के दस्ते द्वारा पुलिस बल को नुकसान पहुंचा और हथियार लूटने के उद्देश्य से भारी मात्रा में हथियार, गोली, विस्फोटक और आईईडी छिपाकर रखा गया है। इतना ही नहीं उनके द्वारा रास्ते में आईईडी भी लगाया गया है।

यह भी पढ़े…Dhanbad news : आरएटी स्पेशल ड्राइव को लेकर उपायुक्त ने की बैठक , आठ स्थान पर होगी करोना कैंप, 3100 लोगों की जांच करने का लक्ष्य निर्धारित…

इस जानकारी के बाद सरायकेला-खऱसांवा, खूंटी, चाईबासा औऱ रांची के एसपी द्वारा संयुक्त रूप से इंटर डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने जरागोडा पहाड़ तमाड़ से आईईडी और गोली के अळावा बांडी पहाड़ के पास मेरोमजंगा कच्ची सड़क पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने क उद्देश्य से सिरिज में लगाए गए पांच-पांच किलो के सात केन बन (आईईडी) बरामद किया गया। इशके बाद रायसिन्दरी पहाड़ से चार-चार किलो के 65 केन बम, 400 मीटर कोडेंक्स वायर, 17 इलेक्ट्रीक डेटोनेटर, 4 रायफल, एक पिस्टल औऱ 97 जिन्दा कारतूस बरामद किया है।इस संबंध में कुचाई थाना में मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े…Politics News : मजदूरों के साथ हो रही शोषण बर्दास्त नही किया जाएगा , जिसपर इंटक गंभीरता से पहल करने जा रही है – चंद्रशेखर दुबे…

पुलिस का कहना है कि भाकपा माओवादी संगठन द्वारा रांची, खूंटी, सरायकेला-खरसांवा और चाईबासा जिला में घटना को अंजाम देने और पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं। इस लेकर चारो जिला के द्वारा लगातार माओवादियों के विरूद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में संयुक्त कार्रवाई के दौरान पुलिस को यह सफलता मिली है। पुलिस का कहना है कि इससे माओवादियों को तगड़ा झटका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *