पटना: बिहार में कोरोना की तीसरी लहर(Third Wave of Corona in Patna) ने गुरुवार को रिकॉर्ड बनाया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पटना जिले में पिछले 24 घंटों में कुल संक्रमितों की संख्या 2379 तक पहुंच (Corona positive cases increasing in Patna) गई है. जिसमें पटना जिले के 1407 मरीज शामिल हैं.

राज्य में गुरुवार को 2379 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें 1407 लोग पटना जिले के हैं, जिसमें 17 साल से कम उम्र के 50 से अधिक बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, 3 साल की मासूम बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. फिलहाल उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है. हालांकि डॉक्टरों द्वारा बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है. अब कुल मिलकार में राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5785 तक पहुंच गई है. वहीं, प्रदेश में कोरोना के 156 मरीज अस्पताल में एडमिट हैं. जिनमें से 40 मरीजों ICU में इलाज चल रहा है. शेष अन्य संक्रमित मरीजों को उनके घरों में आइसोलेट किया गया है.

वहीं, जानकारी के मुताबिक पटना मेडिकल कॉलेज यानी PMCH में कोरोना के 84 मामले आए सामने हैं. जिसमें 12 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. सभी डॉक्टर पीएमसीएच और आईजीआईसी के हैं. आज पीएमसीएच में दो कोरोना मरीज भर्ती किये गये हैं. अब अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 5 हो गई है.

यह भी पढ़े….Corona update:झारखंड में तीसरी लहर की दस्तक,2681 नए कोरोना मरीज मिले

बता दें कि एनएमसीएच अधीक्षक और उपाधीक्षक समेत 38 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हैं. दो जनवरी को 84, तीन जनवरी को 72, चार जनवरी को 59 और पांच जनवरी को 38 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब तक नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 275 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है.

स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) के द्वारा गुरुवार को जारी हेल्थ अपडेट के मुताबिक पटना में 1407 नए संक्रमितों की पहचान हुई. अब पटना में जिले में एक्टिव केस की संख्या 3712 पहुंच गयी है. वहीं, पूरे बिहार में 2379 नए मामले सामने आए हैं. सूबे में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5785 तक पहुंच गया है.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 21 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इसके तहत रात के आठ बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक सख्ती लागू रहेगी. दुकानों को रात के आठ बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है. वहीं, सभी सरकारी कार्यालय एवं गैर सरकारी कार्यालयों को 50% उपस्थिति के साथ खोलने के लिए निर्देशित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *