corona news:कोरोना टिका अब 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी लगेगा, अब हर मेडिकल काउंटर में भी मिलेगी वैक्सीन…

1 min read

corona news:कोरोना टिका अब 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी लगेगा, अब हर मेडिकल काउंटर में भी मिलेगी वैक्सीन…

NEWSTODAYJ:देश में कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर आ रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने कहा है कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को अब टीका लगेगा। पीएम मोदी की एक बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार पूरी जोर लगा रही है कि देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगे।

इसकी कीमत पर भी जल्द आएगा फैसला !

18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन के लिए कीमत चुकानी होगी या नहीं इसपर सरकार जल्द से जल्द फैसला सुनाएगी। बता दें कि हाल के दिनों में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यह मांग की थी कि कोरोना वैक्सीन की तय उम्र सीमा को कम किया जाए।

1 मई से खुले बाजार में भी उपलब्ध होगी
वैक्सीन निर्माता अपनी मासिक आपूर्ति  की 50 फीसदी सरकार को जारी करेंगे और शेष 50 फीसदी राज्य सरकार को आपूर्ति करने के लिए स्वतंत्र होगा। सबसे बड़ी जानकारी यह है कि वैक्सीन 1 मई से खुले बाजार में भी उपलब्ध होगी वैक्सीनेशन केंद्र पर आधार कार्ड लेकर जाना होगा बता दें कि अब तक 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को ही वैक्सीन की खुराक दी जा रही थी लेकिन अब 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को भी एक मई को वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए आपको वैक्सीनेशन केंद्र पर आधार कार्ड लेकर जाना होगा।

टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार:पीएम मोदी
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज प्रमुख डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा कि कोरोना से लड़ाई में टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने डॉक्टरों से अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। पीएम ने कहा कि महत्वपूर्ण बात है कि लोग टीका लेने से बिल्कुल भी न डरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.