Corona: बोकारो से 30 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन लखनऊ पहुंचाई गई…

1 min read

Corona: बोकारो से 30 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन लखनऊ पहुंचाई गई…

NEWSTODAYJ:बोकारो:देश में कोरोना का कहर जारी है। पिछले तीन दिन से हर रोज 3 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को 3.44 लाख केस सामने आए। वहीं, 2600 से ज्यादा लोगों की महामारी के चलते जान गई। महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में स्थिति बिगड़ती जा रही है, यहां हर रोज 20 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे है। महाराष्ट्र में तो शुक्रवार को 67 हजार केस मिले। ऐसे में इन राज्यों में बेड्स, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर जैसे जरूरी उपकरणों की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं।

कोरोना के खिलाफ राज्यों के एक्शन

– उत्तर प्रदेश पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस
झारखंड के बोकारो से चलकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ पहुंच गई है। अधिकारियों के मुताबिक, एक्सप्रेस से 30 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन लखनऊ पहुंचाई गई है। इसमें 3 टैंकर थे। वहीं, एक टैंकर वाराणसी में उतारा गया। जबकि 2 टैंकर मुंबई पहुंचे।

यह भी पढ़े।

Coronavirus:कोरोना की दूसरी लहर दिन प्रति दिन खतरनाक-देश में 3.44 लाख केस मिले, महामारी से 2620 की जान गई,,,

ऑक्सीजन आपूर्ति निरंतर जारी- पीयूष गोयल
उधर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, सरकार द्वारा देश भर में ऑक्सीजन आपूर्ति का कार्य निरंतर जारी है। बोकारो-लखनऊ के बीच, दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ के माध्यम से वाराणसी में भी ऑक्सीजन आवश्यकता की आपूर्ति की गई।

बिहार में कोरोना की स्थिति को लेकर पटना हाईकोर्ट सख्त
उधर, बिहार में कोरोना की स्थिति को देखते हुए इलाज की व्यवस्था की निगरानी पटना हाईकोर्ट करेगा। हाईकोर्ट ने एक मेल जारी कर कभी जिलों के जिलाधिकारियों से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी मांगेगा।

दिल्ली- महाराजा अग्रसेन अस्पताल में हुई ऑक्सीजन आपूर्ति
दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में आधी रात को ऑक्सीजन पहुंचाई गई। इसके अलावा प्रशासन ने अस्पताल को भरोसा दिलाया है, कि यह नियमित तौर पर जारी रहेगी।

एम्स ने परीक्षाएं की रद्द
एम्स ने INI-CET PG 2021 एंट्रेंस एग्जाम अगले आदेश तक टाल दिया।

गाजियाबाद में ऑक्सीजन लंगर शुरू
गाजियाबाद के इंदिरापुरम में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर चला रहा है। गुरुद्वारे के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह रम्मी ने बताया, हम सड़क पर गाड़ी में ही मोबाइल ऑक्सीजन की सुविधा दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.