• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Bollywood:सिनेमा जगत की वो विदेशी अभिनेत्रियां जिन्होंने बॉलीवुड से कमाया नाम, कुछ रही सुपरहिट तो कुछ रही सुपर फ्लॉप

1 min read

NEWSTODAYJ_Bollywood:फिल्मी जगत में ने कई ऐसी अभिनेत्रियों को भी मौका दिया है जो ना सिर्फ आउटसाइडर हैं बल्कि इस देश की भी नहीं हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो भारत की नहीं हैं। ये एक्ट्रेसेस विदेशों में पली बढ़ी हैं लेकिन हिंदी फिल्मों में अपना नाम कमा रही हैं। देखा जाए तो पाकिस्तान से भी कई एक्ट्रेसेस आईं और उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम किया। वहीं यूरोप और अमेरिका की भी बहुत सी हसीनाओं को बॉलीवुड ने आर्कषित किया

 

कैटरीना कैफ-

जब भी किसी विदेशी हसीना का जिक्र होता है तब बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ(Katrina Kaif) की तरफ ध्यान जरूर जाता है। कटरीना ब्रिटिश नागरिक हैं लेकिन पिछले 15 सालों से बॉलीवुड की सबसे सफल अदाकाराओं में से एक हैं।

 

जैकलीन फर्नांडिस- 

 

सलमान के साथ कई बार स्क्रीन साझा कर चुकी जैकलीन फर्नांडिस(Jacqueline Fernandez) हिंदी सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं जैकलिन भारत की नहीं हैं, बल्कि श्रीलंका की है। इसलिए जैकलिन को श्रीलंकन ब्यूटी भी कहा जाता है। जैकलीन पूर्व मिस श्रीलंका भी रह चुकी हैं।

यह भी पढ़े….Bollywood:राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामले की जांच कहां तक पहुंची,क्लिक करे और पढ़े पूरी रिपोर्ट

सनी लियोनी-

 

पॉर्न स्टार रह चुकी सनी लियोनी के हिस्से भले ही बड़ी और सुपर हिट फिल्में ना आई हो लेकिन अपनी अलग पहचान बनाने में सनी लियोनी(Sunny Leone) कामयाब रही हैं। कनाडा में पली बढ़ी सनी हैं तो भारतीय मूल की लेकिन अब इनके पास अमेरिका की नागरिकता है।

 

नरगिस फाखरी-

रणबीर कपूर की रॉकस्टार गर्ल तो आपको याद ही होगी। बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाखरी(Nargis Fakhri) एक्टिंग के मामले में भले ही लोगों के दिलों में छाप ना छोड़ पाई हो लेकिन अपनी बोल्ड अदाओं के कारण उनको काफी पसंद किया जाता है। पाकिस्तानी मूल की नर्गिस अमेरिका में पैदा हुई। इनके पिता पाकिस्तान के हैं और मां चेक रिपब्लिक की।

एवलिन शर्मा-

 

बॉलीवुड की कई फिल्मों में साइड रोल में नजर आने वाली एवलिन(Evelyn) धीरे-धीरे अपनी पहचान बना रही हैं। जर्मनी में पैदा हुई एवलिन फिल्म ये जवानी है दीवानी और यारियां जैसी फिल्म में एवलिन का जादू चल चुका है। एवलिन की मां जर्मन हैं और पापा इंडियन। एवलिन जर्मनी की नागरिक हैं लेकिन भारतीय फिल्मों में आजकल काम कर रही हैं।

 

एमी जैक्सन-

एमी जैकसन(Amy Jackson) ने 2.0, सिंह इज ब्लिंग, एक दीवाना था समेत बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया। वहीं साउथ की फिल्मों में भी वो छाई रहीं। एमी जैक्सन ब्रिटिश हैं। वो एक बच्चे की मां चुकी हैं और जल्द ही अपने बिजनेस मैन बॉयफ्रेंड से शादी करने वाली हैं।

लिजा हेडन 

लीजा की गिनती बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में होती है। ब्रिटेन की रहने वाली लीजा हेडन ने आयशा, रास्कल्स, क्वीन, द शॉकिन्स, संता बंता और हाऊसफूल 3 और ऐ दिल है मुश्किल में काम किया है। फिल्म क्वीन में उनके काम को काफी सराहा गया। लिजा अब दो बच्चों की मम्मी बन चुकी हैं और फिल्मों से दूर हैं।

यह भी पढ़े….Bollywood:एक्टर अक्षय कुमार के जन्मदिन से पहले उनकी मां का हुआ निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

क्लाउडिया-

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म खिलाड़ी 786 में नजर आई क्लाउडिया(Claudia) ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आई है। अक्षय के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद भी उनका करियर ज्यादा नहीं चला क्लाउडिया का जन्म पोलैंड में हुआ था। वो पोलिश और जर्मन मूल की हैं।

 

बारबरा मोरी

रितिक रोशन के साथ फिल्म काइट्स(Kites) में नजर आने वाली खूबसूरत अदाकारा बारबरा मोरी मैक्सिकन एक्ट्रेस हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के लिंक अप की खबरें भी सामने आई थी। बारबरा को भारत में खूब पसंद किया गया था लेकिन उसके बाद उन्होंने कोई और हिंदी फिल्म नहीं की।

 

एली अवराम 

स्वीडन की एली अवराम भी बॉलीवुड में बहुत नाम कमा चुकी हैं। वो स्वीडिश और ग्रीक मूल की हैं। बॉलीवुड का जादू एली को इंडिया खींच लाया। पिछले 8 सालों वो हिंदी फिल्मों में करियर बनाने की कोशिश कर रही हैं।

 

एली ने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। एली ने मिकी वायरस, फ्रॉड सईंया, जबरिया जोड़ी, किस किस को प्यार करूं, मलंग और नाम शबाना समेत कई फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.